बॉर्डर पर होगी बेटन रिले रेस, बीएसएफ के जवान दिखाएंगे दमखम, देखें वीडियो…

0
370
Beton relay race to be held at the border, BSF jawans will show power

विजय दिवस पर सीमा सुरक्षा बल सेक्टर मुख्यालय बीकानेर करेगा तीन दिवसीय आयोजन

22 वार हिरोज का होगा अभिनन्दन

बीकानेर। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 15 दिसम्बर को बीएसएफ की ओर से बेटन रिले रेस का आयोजन किया जा रहा है। 180 किलोमीटर रेस में सीमा सुरक्षा बल के जवान अपना दमखम दिखाएंगे।

सीमा सुरक्षा बल सेक्टर मुख्यालय बीकानेर की ओर से विजय दिवस के उपलक्ष्य में पहली बार अलग-अलग तीन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों को लेकर आज मुख्यालय पर डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह आज मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि भारत-पाक युद्ध 1971 में बीएसएफ ने भी अदम्य साहस दिखाते हुए पाकिस्तान की काफी चौकियों को कब्जे में लिया था। इस लड़ाई में वीरता दिखाने वाले 22 वॉर हीरोज का सम्मान 11 दिसंबर को बीकानेर सेक्टर मुख्यालय में किया जाएगा।

वहीं 13 दिसंबर को सांचू पोस्ट पर बने म्यूजियम में वॉर हीरोज के परिजनों को ले जाकर उस युद्ध की जानकारी दी जाएगी और बीएसएफ के जवानों के अदम्य साहस की गाथा से परिचित कराया जाएगा। सीमा सुरक्षा बल के जवान 15 दिसंबर को 180 किलोमीटर की बेटन रिले रेस में अपना दमखम दिखाएंगे।

बीकानेर की पश्चिमी सरहद पर आधी रात के बाद फ्लड लाइटों के प्रकाश में भारत माता के जयघोष के साथ कावेरी सीमा चौकी से दौड़ शुरू होगी और अगले दिन सुबह अनूपगढ़ की सीमा चौकी पर संपन्न होगी। खास बात यह है कि बीएसएफ की महिला बटालियन भी इस ऐतिहासिक दौड़ का हिस्सा होंगी। यह दौड़ अंतरराष्ट्रीय तारबंदी के साथ-साथ होगी। समापन स्थल पर दूसरे दिन 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाएगा।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here