बिहार के विधायकों की राजस्थान में बाड़ेबंदी को लेकर तैयारी

0
436
Preparation of Bihar MLAs regarding impoundment in Rajasthan

बिहार विधानसभा चुनाव प्रभारी अविनाश पांडे के हैं निर्देश

कांग्रेस ने महेश जोशी, महेन्द्र चौधरी के साथ आधा दर्जन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

बीकानेर। बिहार में विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही कांग्रेस अपने जीते विधायकों की राजस्थान में बाड़ेबंदी करने की तैयारी करनेे में जुटी है। सरकार बनने तक बिहार के सभी कांग्रेस विधायकों को राजस्थान लाए जाने की रणनीति है।

राजनैतिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार विधानसभा चुनाव के प्रभारी अविनाश पांडे ने राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा सहित तीन नेताओं को पटना बुलाया है। ये तीनों नेता पटना गए हैं। हालांकि कांग्रेस नेतृत्व छत्तीसगढ़ भी अपने विधायकों को भेज सकता है, लेकिन पांडे पूर्व में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए राजस्थान के प्रभारी रहे हैं, ऐसे में वे प्रदेश में बिहारी विधायकों को लाने में अधिक दिलचस्पी ले रहे हैं। इससे पहले भी गुजरात कांग्रेस के विधायकों की राजस्थान में बाड़ाबंदी की जा चुकी है। हालांकि खुद गहलोत सरकार को भी करीब 4 महीने पहले अपने ही प्रदेश में सियासी संकट का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते उसे अपने ही विधायकों की एक महीने तक बाड़ाबंदी करनी पड़ गई थी।

बिहार के विधायकों के आने की संभावना को देखते हुए प्रदेश के सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी व उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी के साथ ही संगठन के आधा दर्जन नेताओं को बिहार कांग्रेस के विधायकों की बाड़ाबंदी की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
दिल्ली रोड स्थित दो रिसोटर्स व पुष्कर के एक रिसोर्ट को कांग्रेस नेताओं ने देखा है।

सूत्रों के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद वहां चुनाव अभियान में काम करने वाले कांग्रेस नेताओं को भ्रमण के लिहाज से सरकार बनने के बाद जयपुर या उदयपुर लाए जाने का भी प्रस्ताव है। फिलहाल अभी चुनाव परिणाम पूरी तरह से स्पष्ट होने में कुछ घंटे बाकी हैं, परिणाम आने पर ही स्थिति बिल्कुल साफ हो सकेगी।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here