रंगदारी के लिए फायरिंग करवाने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
902
Main accused arrested for extortion firing

20 अक्टूबर को गंगाशहर में भाजपा नेता के भतीजे के घर करवाई थी फायरिंग

पुलिस ने जयपुर के एक अपार्टमेंट से किया गिरफ्तार

बीकानेर। रंगदारी वसूली के लिए 20 अक्टूबर को गंगाशहर में रहने वाले भाजपा नेता के भतीजे के घर फायरिंग करवाने के मुख्य आरोपी को पुलिस ने जयपुर स्थित एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने आम्र्स एक्ट के प्रकरण में फरार चल रहे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

गंगाशहर थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि वारदात को गंभीरता से लेते हुए आइजी प्रफुल्ल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णिया ने एक टीम गठित की। इस टीम ने अनुसंधान करते हुए वारदात को अंजाम देने व उसमें सहयोग देने के आरोप में आठ जनों को गिरफ्तार किया। तब सामने आया कि इस वारदात को अंजाम दिलवाने में मुख्य भूमिका आदतन अपराधी हरिओम रामावत की रही है। तब अनुसंधान के दौरान मिली सूचनाओं के आधार पर पुलिस हरिओम की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश देना शुरू किया।

पुलिस को पता लगा कि मुख्य आरोपी जयपुर में छिपा है। तब गंगाशहर थाने के एसआई ईश्वर सिंह के नेतृत्व टीम को जयपुर रवाना किया गया। जयपुर में सिविल लाइन फाटक के पास एक अपार्टमेंट में दबिश देने पर आरोपी हरिओम को गिरफ्तार किया गया। उसके साथ ही छिपे आम्र्स एक्ट के अन्य प्रकरण के फरार आरोपी जिशान अली पुत्र मोइनुद्दीन निवासी एमपी कॉलोनी को भी गिरफ्तार किया गया।

मुख्य आरोपी पर आधा दर्जन हैं दर्ज, न्यायालय में हैं विचाराधीन

गंगाशहर थानाधिकारी भारद्वाज ने बताया कि इस वारदात के मुख्य आरोपी हरिओम रामावत पर वर्ष, 2018 से अभी तक जानलेवा हमले, लूट, डकैती, अपहरण, मारपीट आदि के कुल सात मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं, इस वारदात के अलावा अन्य छह प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। एक प्रकरण जालौर न्यायालय में विचारधीन हैं।

विशेष टीम में ये शामिल रहे पुलिसकर्मी

इस वारदात के खुलासे के लिए आइजी और पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिटी पवनकुमार मीणा और सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया के सुपरविजन में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें गंगाशहर थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज, बीछवाल थानाधिकारी मनोज शर्मा, गंगाशहर थाने के एसआई भोलाराम, ईश्वर सिंह, जिला विशेष टीम के हैड कांस्टेबल महावीर सिंह, साइबर सैल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव, कांस्टेबल दिलीप सिंह, गंगाशहर थाने के कांस्टेबल गैनाराम, श्रवणराम, कृष्णा, हरेन्द्र व वासुदेव।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here