विधायक भाटी ने किया सात लाख के फर्नीचर का लोकार्पण

0
319
कोलायत विधायक
विधायक निधि कोष से सरकारी स्कूल का विकास

बीकानेर। कोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने आज भेलू गांव में राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधायक निधि कोष से सात लाख रुपए की लागत से लगाए गए फर्नीचर का लोकार्पण किया।

कोलायत विधायक भाटी ने कहा कि शिक्षा ही विकास का सबसे बड़ा मूल मंत्र है। ग्रामीण अंचल के विद्यार्थियों को भी शिक्षा में वो सब सुविधाएं मिले जो आज के युग में आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र का विद्यार्थी भी डिजीटल क्रांति से जुड़े, इसके लिए भेलू गांव की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधायक कोटे से तीन लाख तीस हजार रुपए की लागत से कम्प्यूटर लैब बनाने की राशि दी है, जिसकी स्वीकृति निकल चुकी है।

इसके बाद कोलायत विधायक भाटी ने ग्रामीणों के अभाव अभियोग भी सुने। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों के पद रिक्त होने, कक्षा कक्षों की कमी, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना का कार्य ठप होने, खेतों में बिजली के घरेलु कनेक्शन नहीं होने जैसी समस्याओं से विधायक को अवगत कराया।

कोलायत विधायक भाटी ने जोधपुर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता से दूरभाष पर वार्ता कर भेलू गांव में जल्द से जल्द इस योजना के तहत घरेलु बिजली कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए।

लोकार्पण कार्यक्रम में घमाराम माकड़, नारायण सिंह, अनोपसिंह भाटी, घेवरसिंह भाटी, राजूसिंह देवड़ा, गोपालसिंह भाटी, सोहनलाल पंचारिया, फूसाराम पंचारिया, जेठाराम सियाग, नैनूराम सियाग, किशनाराम पंचारिया, सीताराम पंचारिया, रूपाराम कुम्हार, भींयाराम नायक सहित कई जने मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here