प्रशासन की टीम ने खराब मावा कराया नष्ट, मावे और मिठाई के लिए सैंपल, देखें वीडियो…

0
427
The administration team got spoiled mawa destroyed, sampled for mawa and sweets

सरकार से मिले निर्देश के बाद सक्रिय हुआ प्रशासन, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान किया शुरू

एसडीएम, सीएमएचओ की मौजूदगी में हुई कार्रवाई

बीकानेर। सरकार से निर्देश मिलने के बाद प्रशासन मिलावटी कारोबारियों के खिलाफ सक्रिय हुआ है। आज प्रशासन की टीम ने एसडीएम और सीएमएचओ की मौजूदगी में खराब मावा नष्ट कराया और मावे तथा मिठाई के सैंपल गुणवत्ता जांच के लिए संग्रहित किए।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम मीनू वर्मा, सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा की मौजूदगी में प्रशासन की टीम ने वैद्य मघाराम कॉलोनी के पास स्थित प्रियंका कोल्ड स्टोर पर यह कार्रवाई की। प्रशासन की टीम ने इस कोल्ड स्टोर में रखे मावे से भरे करीब चार हजार से ज्यादा पींपें बरामद किए। इन पींपों में भरे मावे की जांच की गई। कई पींपों में खराब पाए जाने पर मावे को नष्ट कराया। इस कोल्ड स्टोर में कार्रवाई के दौरान इसके मालिक के रूप में कोई भी प्रशासनिक टीम के सामने नहीं आया। हालांकि स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन की टीम के साथ नयाशहर थाना पुलिस भी मौके पर मौजूद थी।

इसके कुछ देर बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएमएचओ के नेतृत्व में गजनेर रोड पर पूगल रोड बस स्टेण्ड के पास स्थित जोधपुर मिष्ठान भण्डार पर निरीक्षण कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक यहां से सीएमएचओ ने मावे और मिठाई के सैंपल लिए हैं, जिन्हें गुणवत्ता जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि इस मिष्ठान भण्डार में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम को खराब मावा मिला था, जिसे मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया।

गौरतलब है कि त्यौहारी सीजन में ही प्रशासन शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को शुरू करता है, शेष दिनों में खाद्य पदार्थों के व्यापारी मिलावट करके चांदी काटने में लगे रहते हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here