एमपी कॉलोनी में ज्वैलर्स से लूट की कोशिश, जेएनवीसी में ज्वैलर्स को लूटा, देखें वीडियो…

0
514
Attempted robbery from jewelers in MP colony, robbed jewelers in JNVC

दोनों स्थानों पर से पुलिस को मिले फुटेज, लुटेरों की तलाश जारी

पहली दफा कामयाब नहीं होने पर दूसरी जगह वारदात को अंजाम देने की आशंका

बीकानेर। शहर में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि अब दिनदहाड़े ही आग्नेय हथियारों के जरिए लूट की वारदातों को अंजाम दिया जाने लगा है। आज तीन नकाबपोशों ने एमपी कॉलोनी स्थित छगनलाल ज्वैलर्स पर लूट करने की कोशिश की और कुछ देर बाद ही जेएनवीसी में साइंस पार्क के पास स्थित मातारानी ज्वैलर्स पर पिस्टल के दम पर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार दोपहर करीब ढाई बजे बाइक पर सवार होकर आए तीन नकाबपोशों ने ज्वैलरी शोरूम के कांच के दरवाजे को खोलने की कोशिश की। दरवाजा अन्दर से बंद था। जब दरवाजा अन्दर से नहीं खुला तो नकाबपोश ने अपने हाथ में ली हुई पिस्टल से कांच का दरवाजा तोड़ दिया और ज्वैलरी शोरूम में घुस गए और वहां अलमारियों में से सोने-चांदी के आभूषण उठाने का प्रयास करने लगे। इस बीच ज्वैलर्स ने नकाबपोशों का सामना करते हुए सायरन बजा दिया। सायरन की आवाज सुनते ही नकाबपोश वहां से खाली हाथ भाग निकले। ज्वैलर्स के अनुसार हाथापाई के दौरान एक नकाबपोश के हाथ में गंभीर चोट लगी है, जिसकी वजह से मौके पर काफी खुन गिरा हुआ है। वारदात की सूचना मिलने पर नयाशहर थाना पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी।

वहीं इस वारदात के करीब एक घंटे बाद जेएनवीसी कॉलोनी में साइंस पार्क के पास स्थित मातारानी ज्वैलर्स पर बाइक पर सवार तीन नकाबपोश पहुंचे। इनमें से एक के पास पिस्टल थी। उसने पिस्टल दिखाते हुए ज्वैलर्स सुरेशकुमार सोनी को नगदी देने को कहा, तो ज्वैलर्स ने उसे नगदी देने से इनकार किया। इस दौरान नकाबपोश लुटेरे ने वहां दराज खोल कर जेवरात निकाल लिए। तभी ज्वैलर्स ने उनका विरोध करते हुए उनसे भिड़ गया। कुछ देेर बाद ही तीनों नकाबपोश मौके पर से भाग निकले। ज्वैलर्स ने बताया कि जाते हुए तीनों नकाबपोश दो सौ ग्राम चांदी और कुछ नगदी लेकर गए हैं। जेएनवीसी थाने के सबइंस्पेक्टर आनन्द मिश्रा ने मौके का मुआयना किया।
फिलहाल दोनों वारदात स्थलों पर से पुलिस को सीसी फुटेज हासिल हो गए हैं, जिनमें वारदात भी कैद हुई है। फुटेज के आधार पर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई है।

दोनों वारदातों को अंजाम देने वाले हो सकते हैं एक

दोनों स्थानों से मिले फुटेज के आधार पर यह भी माना जा रहा है कि एमपी कॉलोनी स्थित छगनलाल ज्वैलर्स पर लूट की कोशिश करने वाले ही जेएनवीसी कॉलोनी स्थित मातारानी ज्वैलर्स में लूट करने वाले हैं। छगनलाल ज्वैलर्स के मालिक के मुताबिक वारदात के दौरान वहां एक नकाबपोश के हाथ में चोट लगी थी जिसकी वजह से मौके पर काफी खून गिरा पड़ा है। वहीं मातारानी ज्वैलर्स में लूट करने वाले एक नकाबपोश के हाथ में सफेद कपड़ा बंधा है, जो वीडियो में भी दिखाई दे रहा है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here