सुपर स्पेशलिटी : कोविड अस्पताल बन गया है नरक, देखें वीडियो…

0
641
Super specialty hospital: Kovid hospital has become hell

कोविड अस्पताल में फिर खुली सफाई व्यवस्था की पोल

मेडिकल कॉलेज और पीबीएम प्रशासन नकारा साबित, कार्रवाई की मांग

बीकानेर। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एक बार फिर से गंदगी से अटा पड़ा है। यहां इलाज ले रहे कोरोना संक्रमितों को गंदगी के आलम में ही रहना पड़ रहा है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की बदहाली को देखकर लोग कहने लगे हैं कि ये कोविड अस्पताल है या नरक।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों की ओर से वहां गदंगी का आलम बयां करते वीडियो जारी किए गए। इन वीडियो को देख कर सहज अंदाजा हो जाता है कि पीबीएम में सफाई कार्य करवाने वाली फर्म वहां सिर्फ बजट खपाने में लगी है। सफाई कार्य वहां बिल्कुल भी नहीं कराया जा रहा है। इस कोविड अस्पताल में जमा हो रही गंदगी की ओर पीबीएम प्रशासन का ध्यान नहीं गया है, जिससे यह भी जाहिर होता है कि वरिष्ठ चिकित्सक कोविड अस्पताल में नहीं जा रहे हैं।

कोरोनाकाल में इससे पहले भी कई बार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित रोगियों ने वहां बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर वीडियो बनाए और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं। इन सबके बावजूद पीबीएम प्रशासन सफाई कार्य करने वाली फर्म के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। हैरानी की बात तो यह भी है कि मेडिकल कॉलेज प्राचार्य भी सिर्फ यहां बैठ कर अपना समय व्यतीत करने में लगे हैं।

बताया जा रहा है कि पीबीएम में सफाई कार्य का जिम्मा संभालने वाली दिल्ली की फर्म सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए का भुगतान उठा रही है, जिसमें पीबीएम के अधिकारियों और कर्मचारियों को कमीशन भी दिया जा रहा है। लोगों के मुताबिक इस कमीशन के लालच में पीबीएम और कोविड अस्पताल के ये बदहाल हो गए हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here