आपस में उलझे भाजपा नेता, माफी मांगने पर मामला शांत

0
424
भाजपा

भाजपा नेता नन्दकिशोर सोलंकी और ओम सोनगरा के बीच हुई बहस, केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल थे मौजूद।

बीकानेर। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जयंती समारोह में आज भाजपा नेता एक दूसरे से उलझ गए। काफी देर बहसबाजी के बाद एक नेता ने माफी मांगी तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। पार्टी नेताओं के बीच हुए इस विवाद के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी मौजूद थे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुटे भाजपाई कितने एकजुट हैं, इसकी एक बानगी आज पंडित दीनदयाल जयंती समारोह में देखने को मिली। हैरानी की बात है कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों पर चलने का दावा करने वाली भाजपा के पदाधिकारी उनकी जयंती के दिन ही आपस में उलझते देखे गए।

दरअसल, भाजपा के एक नेता ने अपने उद्बोधन के दौरान स्थानीय नेताओं को चाटूकार कह दिया, जिससे वहां मौजूद पार्टी के वरिष्ठ नेता नाराज हो गए और काफी देर तक दोनों में बहसबाजी हुई। इसके बाद स्थानीय नेताओं को चाटूूकार बताने वाले नेता ने माफी मांग ली और मामला शांत हो गया।

दरअसल, जयंती समारोह के दौरान भाषण चल रहे थे। भाजपा नेता ओम सोनगरा ने भी भाषण देना शुरू किया तो उन्होंने अपने भाषण में भाजपा के जिला पदाधिकारियों पर सांसदों और विधायकों की चाटूकारिता करने का आरोप जड़ दिया। ओम सोनगरा ने कहा कि बीकानेर के भाजपा नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों पर नहीं चल रहे हैं बल्कि आला नेताओं की चापलूसी करने में लगे हैं।

इतना सुनते ही वहां मौजूद पार्टी के वरिष्ठ नेता नन्दकिशोर सोलंकी तैश में आ गए। उन्होंने ओम सोनगरा को खरी-खरी सुुना डाली। उन्होंने ओम सोनगरा को उनके बयान पर माफी मांगने को कहा। ओम सोनगरा ने माफी मांगी तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

इस बहसबाजी के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित वहां मौजूद पार्टी के अन्य आला पदाधिकारी सकते में आ गए लेकिन माफी मांगने के बाद सब सामान्य होता नजर आया।।

इसके बाद केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने मीडिया से बात करते हुए इस कहासुनी के बारे में गोल-मोल जवाब देते हुए भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के एकजुट होने का दावा किया।

गौरतलब है कि बीकानेर भाजपा में किस तरह से अन्दरूनी कलह चल रही है, इसके बारे में सभी लोग बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा भी इस कलह को समाप्त करने का एक कारण बताया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here