पंचायत समिति पूगल की ग्राम पंचायतों में मतदान सोमवार को

0
210

मतदान कार्मिक चुनाव सामग्री लेकर पहुंचे मतदान केन्द्रो पर

सुबह 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक होेगा मतदान

बीकानेर। पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण में पंचायत समिति पूगल की 37 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने महारानी सुदर्शना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतदान कार्मिकों के अंतिम प्रशिक्षण को संबोधित किया और कार्मिकों को ग्राम पंचायत चुनाव करवाने के लिए आवश्यक हिदायते दी। मतदान दलों को चुनाव शान्तिपूर्ण ढंग से करवाने और विभिन्न चुनाव नियमों की पालना करते हुए मतदान करवाने के दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र पर पहुंचने के बाद किसी भी प्रत्याशी अथवा ग्रामीण का आतिथ्य स्वीकार ना करें तथा मतदान केन्द्र छोड़कर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के चुनाव बहुत संवेदनशील होते है,अतः मतदान प्रक्रिया से जुड़े सभी सदस्यों को पूरी सावधानी से मतदान और मतगणना सम्पन्न करवानी है। आप की छोटी से भूल अथवा गलती चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर सकती है। अतः मतदान करवाने संबंधी दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह से अध्ययन करें और कहीं कोई परेशानी हो, जिम्मेदार अधिकारी से सम्पर्क करेें। उन्होंने कहा कि मतदान से पूर्व माॅक पोल पहले करें तथा इसके बाद ही वास्तविक मतदान शुरू करवाएं।

पूगल पंचायत समिति की ग्राम पंचायतो में मतदान करवाने के लिए मतदान दल अपनी अपनी ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच का चुनाव करवाने के लिए रविवार को महारानी सुदर्शना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय से कुल 134 मतदान दल रवाना हुए। मतदान दलों के साथ पुलिस का जाब्ता भी रवाना हुआ। इसके अलावा पांच रिर्जव मतदान दल भी रवाना किए गए हैं।

पूगल पंचायत समिति के पंच-सरपंच के चुनाव के लिए 134 मतदान केंद्रों की स्थापना की गई है, इन मतदान केन्द्रों कुल 93 हजार 543 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके अलावा पूगल पंचायत समिति के 37 ग्राम पंचायत के 245 वार्ड पंच का चुनाव होगा।अंतिम प्रशिक्षण में ऑब्जर्वर सीएल श्रीमाली, जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया,उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच.गौरी, एडीएम (सिटी) सुनीता चौधरी,उपखंड अधिकारी पूगल महेन्द्र सिंह यादव सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here