कांग्रेस के शासन में कांग्रेस पदाधिकारियों को ही बैठना पड़ रहा है धरने पर, देखें वीडियो…

0
352
Under Congress rule, only Congress officials have to dharna

बीटीयू कार्मिकों की समस्याओं को लेकर 50 स्थानों पर सत्याग्रह शुरू

संवेदनशील सरकार होने के दावे खोखले

बीकानेर। प्रदेश में कांग्रेस का शासन होने के बावजूद कांग्रेस पदाधिकारियों को जनसमस्याओं के समाधान के लिए धरने पर बैठना पड़ रहा है। कांग्रेस पदाधिकारियों की ओर से किए गए सत्याग्रह ने एक बार फिर से कांग्रेस शासन की पोल खोल कर रख दी है।

गौरतलब है कि तकनीकी विश्वविद्यालय एवं विश्वविद्यालय अभियांंित्रकी एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के कार्मिकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव राजकुमार किराडू के नेतृत्व में आज शहर के 50 स्थानों पर सत्याग्रह किया गया। सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस पदाधिकारियों ने कर्मचारियों के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया।

गांधीपार्क में सत्याग्रह पर बैठे राजकुमार किराडू ने बताया कि कर्मचारियों की पीएफ की राशि की कटौती कार्मिक एवं सरकार दोनों तरफ से करवाने, इंजीनियरिंग कॉलेज के कार्मिकों को बकाया वेतन जल्दी देने, प्रतिवर्ष होने वाली वेतनवृद्धि समय पर करने, विश्वविद्यालय-महाविद्यालय के कार्मिकों की वेतन वृद्धि राजुवास और महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के बराबर करने, ईसीबी के हटाए गए 150 कार्मिकों को पुन: नियोजित करने तथा यूसीईटी सुरक्षा कर्मियों का वेतन और पीएफ समय पर जमा करने जैसी समस्याओं के समाधान के लिए लम्बे समय से प्रयास किए जा रहे हैं।

इस संबंध में कुलपति एवं प्राचार्य, विश्वविद्यालय प्रबंध मंडल के सदस्य, तकनीकी शिक्षा मंत्री, पूर्व प्रभारी मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से व्यक्तिगत मिलकर अथवा पत्र के माध्यम से कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद समाधान नहीं होने की स्थिति में क्रमिक सत्याग्रह शुरू कर आमजन का आंदोलन बनाया जाएगा।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here