रात आठ बजे के बाद भी बिक रही शराब, न्यूजफास्ट वेब ने किया स्टिंग, देखें वीडियो…

0
424
Liquor being sold after eight o'clock at night, newsfest web did sting

नशामुक्ति अभियान साबित हो रहा है महज खानापूर्ति

छोटी-छोटी कार्रवाई कर खुश हो रहे हैं जिम्मेदार

बीकानेर। जिले में रात आठ बजे के बाद भी अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। शराब की दुकानों के सेल्समेन रात आठ बजे के बाद बिना किसी खौफ के शराब बेच रहे हैं।

न्यूजफास्ट वेब ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए स्टिंग ऑपरेशन कर प्रशासन को इस बारे में अवगत कराने की कोशिश की है। इस स्टिंग के दौरान बनाए गए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शराब ठेकेदार ने अपनी दुकान में किस तरह से झरोखा बना कर निर्धारित समय के बाद अवैध तरीके से शराब बेचने की व्यवस्था कर रखी है।

कुछ पलों का यह वीडियो शराब की अवैध बिक्री किए जाने से जिम्मेदारों को अवगत कराने का एक संकेत मात्र है, जबकि जिले भर में इस तरह से शराब ठेकेदार अपने कर्मचारियों से रात आठ बजे के बाद डेढ़ से दो घंटे तक शराब की बिक्री करवाते हैं और चांदी काटते हैं। वहीं शहर में कुछ स्थान ऐसे भी हैं जहां चौबिसों घंटे शराब की अवैध बिक्री की जा रही है। अचरज की बात तो यह है कि अवैध शराब की बिक्री रोकने वाले जिम्मेदार भी छोटी-छोटी कार्रवाई कर अपने होने की खानापूर्ति करते नजर आ रहे हैं।

ये कैसा नशामुक्ति अभियान

अशोक गहलोत सरकार इन दिनों प्रदेश में नशामुक्ति अभियान चला रही है, जिसके तहत युवाओं को नशे से दूर होने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लेकिन रात आठ बजे के बाद शराब की दुकानों पर सरेआम शराब की बिक्री होना, कहीं ना कहीं सरकार की मंशा और प्रशासन की शिथिलता को दर्शाता है। न्यूजफास्ट वेब

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here