किसान नेताओं ने किया विधेयकों का विरोध, देखें वीडियो…

0
291
Farmer leaders opposed the bills

श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

बीकानेर। अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के राष्ट्रीय आह्वान पर आज किसान नेताओं ने श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया की अगुवाई में संसद में लाए जा रहे विधेयकों को जनविरोधी बताते हुए उनका विरोध किया गया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों का प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा।

प्रदर्शन से पहले कर्मचारी मैदान में सभा रखी गई जिसे सम्बोधित करते हुए श्रीडूंगरगढ़ से माकपा विधायक गिरधारी महिया ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से इस संसद सत्र में किसानों से जुड़े तीन विधेयक लाए जा रहे हैं, ये तीनों विधेयक आमजन और किसानों के विरोधी हैं। इन विधेयकों के पारित होने से किसान, छोटे व्यापारी व आम जन को भारी मंहगाई झेलनी पड़ेगी।

सभा को सम्बोधित करते हुए माकपा नेता एडवोकेट बजरंग छींपा ने कहा कि हरियाणा में इन अध्यादेशों का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करके सरकार ने किसान विरोधी रवैया अपनाया है। किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश की है। उन्होंने बिजली संशोधन विधेयक-2020 के बारे में जानकारी भी दी। सेवानिवृत्त शिक्षा अधिकारी संतलाल पूनिया ने भारतमाला प्रोजेक्ट के पीडि़त किसानों की जमीन का वाजिब मुआवजा देने की मांग को लेकर सरकार को किसान विरोधी बताया।

सभा को जेठाराम लाखूसर, अंजनी कुमार शर्मा, बसंत व्यास, कालूराम सियाग, छोगाराम तर्ड ने भी सम्बोधित किया। सभा के बाद माकपा विधायक गिरधारी महिया के अगुवाई में किसाननेताओं और किसानों ने कलेक्टर कार्यालय पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में मोहरसिंह लाम्बा, ओमप्रकाश, हीरालाल, प्रभुराम मूंड, भरत कस्वां, लक्ष्मणराम रामसर, दीपाराम भादू सहित बड़ी संख्या में नौजवान युवा किसान शामिल रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here