भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा पीबीएम ट्रोमा सेन्टर, हाल हुए बदहाल, देखें वीडियो…

0
381
PBM Troma Center facing corruption, recent mishap

सफाई ठकेदार की मनमानी, सफाई कर्मचारियों को नहीं दे रहा वेतन

हर महीने लाखों रुपए का सफाई के नाम पर फर्म को होता है भुगतान

सफाई कार्य करवाने वाली फर्म और पीबीएम प्रशासन पर मिलीभगत के आरोप

बीकानेर। पीबीएम का ट्रोमा सेन्टर भी अब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है। सफाई कार्य के नाम पर हर महीने लाखोंं रुपए का भुगतान उठाने वाले ठेकेदार के पास सफाईकर्मियों को वेतन देने के लिए रुपए भी नहीं है। पिछले तीन दिनों से ट्रोमा सेन्टर में सफाई कार्य जरा भी नहीं हुआ है, जिसकी वजह से वहां हाल बदहाल हो गए हैं।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिनों से ट्रोमा सेन्टर में सफाई कार्य नहीं हुआ है, जिसकी वजह से वहां गंभीरावस्था में पहुंचने वाले घायलों का इलाज भी गंदगी के आलम में ही किया जा रहा है। दरअसल, ट्रोमा सेन्टर में सफाई कार्य करने के लिए नियुक्त संविदा पर कार्य करने वाले कार्मिकों को वेतन नहीं मिला है, जिसकी वजह से वे हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसे में ट्रोमा सेन्टर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है।

सफाई कार्मिकों का आरोप है कि ठेकेदार उन्हें पिछले दो महीने से उनका वेतन नहीं दे रहा है। गौरतलब है कि पीबीएम अस्पताल में सफाई कार्य का ठेका दिल्ली की एक फर्म को दिया गया है, ये फर्म हर महीने लाखों रुपए का भुगतान वहां सफाई कार्य करवाने की एवज में ले रही है। जबकि पीबीएम अस्पताल में न तो सफाईकर्मी टेंडर के मुताबिक लगाए गए हैं और न ही इस कार्य में उपयोग ली जाने वाली मशीनों की उपलब्धता वहां नजर आ रही है। ऐसे में सवाल खड़े किए जा रहे हैं कि पीबीएम प्रशासन और सफाई कार्य फर्म के मालिक के बीच भ्रष्टाचारयुक्त संबंध हैं। जिसकी वजह से ठेकेदार को बिना सफाई कार्य किए ही बिलों का भुगतान किया जा रहा है।

वहीं इस मामले को लेकर पीबीएम अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम का कहना है कि बिल का भुगतान नहीं होने के कारण ठेकेदार को पेमेंट नहीं मिला है। सफाई व्यवस्था नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। पीबीएम अधीक्षक के इन बयानों के बाद शहर के लोगों ने पीबीएम प्रशासन और ठेकेदार पर मिलीभगत कर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए हैं। लोगों का मानना है कि पीबीएम प्रशासन सफाई कार्य में भी कमीशन का खेल कर रहा है।

कुल मिला कर सफाई कार्य करवाने वाली फर्म और पीबीएम प्रशासन की मिलीभगत से कोरोना महामारी के बीच ट्रोमा सेन्टर में पहुंचने वाले घायलों और उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here