उ.प.रेलवे महाप्रबंधक पहुंचे बीकानेर, किया श्रमदान

0
228
महाप्रबंधक

आमजन को दिया स्वच्छता का संदेश, केन्द्रीय राज्यमंत्री भी रहे साथ

बीकानेर। उत्तर-पश्चिम रेलेवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह आज बीकानेर पहुंचे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत उतरी पश्चिमी रेलवे बीकानेर मंडल की ओर से 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़े के तहत श्रमदान किया।

इस अवसर पर महाप्रबंधकउनके साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, मण्डल रेल प्रबंधक एके दुबे, वरिष्ठ वाणिज्य मण्डल प्रबंधक अभय शर्मा सहित कई अधिकारियों ने भी श्रमदान किया।

स्वच्छता ही सेवा के तहत स्कूली बच्चों और स्काउट्स ने भी इस दौरान श्रम दान कर सफाई की। इस अवसर पर उपरे महाप्रबंधक टीपी सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर निरन्तर सफाई व्यवस्था में सुधार हो रहा है। इसी कारण हम स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान पर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केवल स्वच्छता पखवाड़े के तहत ही नहीं बल्कि आम दिनों में भी प्रत्येक नागरिक स्वच्छता की आदत को अपनाएं। अगर प्रत्येक नागरिक 100 दिन सफाई करे तो देश आज की स्थिति से 100 गुना बेहतर हो जाएगा।

केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने आम नागरिक से स्वच्छता ही सेवा अभियान से जुडऩे की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग इस अभियान जुड़ेंगे, तभी हम इसको मूर्त रूप दे पाएंगे और दो अक्टूबर-2019 को जब महात्मा गांधी का 150 वा जन्मदिन मनाएंगे तो पूरे देश को स्वच्छ बनाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

इससे पूर्व बीकानेर पहुंचने पर महाप्रबंधक टीपी सिंह का रेलवे स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने स्वागत किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here