प्रकृति मित्र की हुई शुरुआत

0
398

बीकानेर। पुराना जेल रोड स्थित गुलाब भवन के सामने आज सुबह जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर गो उत्पादन का केंद्र प्रकृति मित्र की शुरुआत फाउंडर शिव दर्शन मलिक द्वारा की गई। इस अवसर पर उन्होंने ग्लोबल वार्मिंग के दुष्परिणामों से अवगत कराते हुए बताया कि आज जलवायु परिवर्तन के कारण प्राकृतिक असंतुलन हो रहा है।

कार्बन उत्सर्जन बढ़ता जा रहा है, इससे आने वाले समय में कोरोनावायरस की तरह और भी कई महामारी पैदा होंगी इसे रोकने के लिए हमें जलवायु परिवर्तन को रोकना होगा क्योंकि जलवायु परिवर्तन हमारी लड़ाई है किसी और की नहीं। प्रकृति मित्र आउटलेट के शुभारंभ पर उन्होंने स्टोर में मिलने वाले गाय के गोबर और मूत्र से बने विभिन्न उत्पादों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

कार्यक्रम के स्वागतकर्ता महेंद्र सिंह, प्रकाश सोनी कमल किशोर सोनी द्वारा आगंतुकों का अभिनंदन किया गया उन्हें अपने स्टोर पर उपलब्ध उत्पादों की जानकारी दी गई। महेंद्र सिंह ने बताया कि प्रकृति मित्र में धूप हवन सामग्री, पेंसिल, डायरी लिफाफे सहित तमाम उत्पाद गाय के गोबर व मूत्र से बनाए गए हैं जो प्राकृतिक रूप से शुद्ध है तथा हर समय उपलब्ध रहेंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here