राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट, हो सकती है घर वापसी

0
487
Sachin Pilot met Rahul-Priyanka, may return home

तीनों के बीच दो घंटे तक हुई चर्चा

अब राहुल-सोनिया और प्रियंका के बीच मुलाकात जारी

बीकानेर। प्रदेश में नेतृत्व बदलने की मांग को लेकर नाराज हुए सचिन पायलट ने आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की है। अब वे कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इन तीनों की मुलाकात सकारात्मक रही है, ऐसे में संकेत उभर कर आ रहे हैं कि सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान मनाने में कामयाब रहा है।

गौरतलब है कि 14 अगस्त से ही प्रदेश में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है, उससे पहले सचिन पायलट गुट ने सत्र में शामिल होने के संकेत दे दिए थे। अब प्रियंका और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि सचिन पायलट अपनी नाराजगी भूलकर पार्टी में वापस आ सकते हैं। इससे पहले भी जब सचिन पायलट ने बगावत की थी, तब प्रियंका गांधी वाड्रा से उनकी कई बार फोन पर बात हुई थी और उन्होंने मसला सुलझाने की कोशिश की थी। आज भी मुलाकात से पहले सचिन पायलट और प्रियंका गांधी की दो बार फोन पर बात हुई थी। इस मुलाकात के बाद ये भी जानकारी मिल रही है कि फ्लोर टेस्ट के दौरान पायलट खेमे के विधायक सरकार के पक्ष में मतदान करेंगे।

आज सुबह ये बात भी सामने आई थी कि प्रदेश में गहलोत गुट के विधायकों ने मांग की है कि बागी विधायकों पर एक्शन होना चाहिए, उन्हें दोबारा पार्टी में शामिल नहीं किया जाना चाहिए, जिस पर प्रभारी अविनाश पांडे ने हामी भरी थी। ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सचिनपायलट के साथ करीब 22 विधायक थे। राज्य सरकार ने उनपर सरकार गिराने का आरोप लगाया था और राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था। जिससे सचिन पायलट खासा नाराज हुए थे, उनकी बगावत के बाद ही कांग्रेस ने सचिन से उपमुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन लिया था।

सीएम अशोक गहलोत की ओर से आरोप लगाया गया था कि सचिन पायलट भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिशों में जुटे थे, फोन टेपिंग जैसे कई सबूत होने का दावा किया था।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here