कोठारी अस्पताल को सील करवाने की मांग, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

0
1096
Demand to get Kothari hospital sealed, memorandum submitted to collector

शुक्रवार को नर्सिंगकर्मी आया था कोरोना पॉजिटिव

परकोटे के ज्यादातर मरीज आते हैं इसी अस्पताल में, बढ़ सकता है संक्रमण

बीकानेर। अखिल भारतीय वाल्मिकि महासभा की ओर से आज कलेक्टर को ज्ञापन देकर जनहित में कोठारी अस्पताल को सील करने की मांग की गई। शुक्रवार को कोठारी अस्पताल के नर्सिंगकर्मी व अन्य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

ज्ञापन के जरिए कलेक्टर को अवगत कराया गया है कि शुक्रवार को कोठारी अस्पताल के नर्सिंगकर्मी की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस नर्सिंगकर्मी का परिवार भी कोरोना पॉजिटिव होना सामने आया है। इसके बावजूद आज भी यह अस्पताल रोजाना की तरह से खुला है। परकोटे के भीतर रहने वाले लोग ज्यादातर इस निजी अस्पताल में ही इलाज करवाने के लिए आते हैं।

परकोटा क्षेत्र पहले से ही कोरोना संक्रमण की दृष्टि से अतिसंवेदनशील बना हुआ है। ऐसे में कोठारी अस्पताल में चिकित्सीय सेवाएं शुरू रखना जनहित में नहीं माना जा सकता है। जब यहां का नर्सिंगकर्मी कोविड संक्रमित हो गया है तो यहां सेवाएं देने वाले चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रबंधकीय स्टाफ व अन्य कर्मचारियों की कोरोना जांच करवायी जानी चाहिए। संक्रमण ना फैले इसलिए पूरे अस्पताल को खाली कर सेनेटाइज करवाना चाहिए। कोठारी अस्पताल प्रबंधन ने इन सब सुरक्षा कार्यों को छोड़ कर अस्पताल में चिकित्सीय सेवाएं सुचारू रखी हैं, जो वहां पहुंचने वाले लोगों की जान और स्वास्थ्य को खतरा पहुंचा सकती हैं। इसलिए इस निजी अस्पताल को कुछ दिनों के लिए सील करना जनहित का कार्य होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले शहर के एक अन्य निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित दो रोगियों का इलाज भी किया गया था, इसके बाद पीबीएम अस्पताल में इन दोनों रोगियों को मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन उसके बाद भी निजी अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई सावधानी बरती गई और न ही जिला प्रशासन की ओर से उस निजी अस्पताल को सील नहीं किया गया था।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here