जेपी नड्डा के बाद राजनाथसिंह से मुलाकात ने बढ़ाई सियासी सरगर्मियां

0
415
After JP Nadda, meeting with Rajnath Singh increased political enthusiasts

राजस्थान के सियासी घमासान पर की चर्चा

वसुन्धरा राजे ने दिल्ली में डाला डेरा

बीकानेर। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने आज दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथसिंह से मुलाकात की, जिससे प्रदेश का राजनीतिक तापमान एक बार फिर बढ़ गया है। इससे पहले वसुंधरा राजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिली थी।

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर बात हुई। राजनाथसिंह और वसुंधरा राजे के बीच हुई वार्ता के बाद प्रदेश में सियासी सरगर्मियां और बढ़ गई हैं। पांच दिनों बाद यानि 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू होना है। इस सत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित कर सकते हैं। इस बीच बीजेपी भी सक्रिय हो गई है। वसुंधरा राजे के बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात को इसी सिलसिले से जोड़कर देखा जा रहा है।
गौरतलब है कि वसुंधरा राजे दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी मिल चुकी हैं। शुक्रवार को वसुंधरा राजे ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे की चर्चा हुई, जिसमें प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर बात हुई। बताया जा रहा है कि आज वसुंधरा राजे समर्थक 12 विधायकों को बाड़ाबंदी में गुजरात के पोरबंदर भेज दिया गया है।

गौरतलब यह भी है कि वसुंधरा राजे ने कांग्रेस में मचे घमासान पर एक लंबे वक्त तक चुप्पी साध रखी थी, इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम था। पिछले महीने जब राजस्थान बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ सियासी दांव चलने की तैयारी कर रही थी तो इस दौरान वसुंधरा राजे पूर्व सीएम होने के बावजूद इन बैठकों से गायब दिखाई दी थीं।

सूत्रों ने बताया कि पिछले बुधवार यानि 5 अगस्त को वसुंधरा राजे जयपुर से दिल्ली पहुंच गई थीं। तब से वे दिल्ली में ही हैं। सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे ने जेपी नड्डा से कह दिया है कि वे पार्टी के साथ हैं मगर स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगी। बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे 12 अगस्त तक दिल्ली में ही रहेंगी और 13 को जयपुर लौटेंगी।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here