जिले में कानून व्यवस्था चौपट, 12 घंटों में दो हत्याएं, देखें वीडियो….

0
912
Law and order in the district, two murders in 12 hours

बदमाशों में नहीं रहा पुलिस का खौफ

बीकानेर। जिले में कानून व्यवस्था इतनी चौपट हो गई है कि बदमाश पुलिस का खौफ खाए बगैर सरेआम हत्याओं की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले 12 घंटों में ही बदमाशों ने दो जनों की हत्या कर दी। हत्या की वजह चाहे कुछ भी रही हो लेकिन इन वारदातों से यह साफ हो रहा है कि पुलिस का भय बदमाशों में बिल्कुल भी नहीं रहा है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को शहर के शिवबाड़ी क्षेत्र में आकाश वाल्मिकि नामक युवक की कुछ बदमाशों ने चाकू गोदकर हत्या कर दी। मृतक के मामा बिशनलाल का आरोप है कि बंटी नामक बदमाश और उसके साथियों ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है। बताया तो यह भी जा रहा है कि हत्या के आरोपी हथियार और मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े हुए हैं। खैर, हत्या की वजह पुलिस अनुसंधान का विषय है लेकिन इस प्रकार की वारदातें जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था की पोल खोल रही है।

जिले में हत्या की दूसरी वारदात भी गुरुवार शाम का है, हालांकि इस वारदात में बदमाशों की करतूत का शिकार हुए युवक की मौत आज सुबह पीबीएम ट्रोमा सेन्टर में हुई है। नाल थाना क्षेत्र के जयमलसर गांव में हुई इस वारदात के बारे में दी गई रिपोर्ट में देवेन्द्रसिंह, मानवेन्द्रसिंह, शिशुपालसिंह, जेठूसिंह, प्रभुसिंह सहित पांच-छह अन्य जनों ने महेन्द्रसिंह पुत्र ओमसिंह पर लाठियों से उस समय हमला कर दिया जिस समय वह गांव के किसी घर में हुई बैठक में शामिल होकर अपने घर की ओर लौट रहा था।

आरोपियों ने लाठियों से पीट-पीट कर उसे अधमरा कर दिया और उस पर टे्रक्टर चढ़ाने की जानलेवा कोशिश भी की। शोर सुनकर ग्रामीण जब मौके पर एकत्र होने लगे तो आरोपी मौके पर से फरार हो गए। इस वारदात के बाद से ही ग्रामीणों में पुलिस के प्रति काफी रोष है। वहीं इस युवक की हत्या की वजह अवैध शराब बेचा जाना बताया जा रहा है। जानकारी मिली है कि हत्या की दोनों वारदातों में कुछ आरोपियों को राउण्डअप कर लिया गया है।

इससे दो दिनों पहले देशनोक थाना क्षेत्र में भी एक युवक को कुछ बदमाशों ने मौत के घाट उतार दिया गया था। नोखा थाना क्षेत्र में भी हत्या की कई वारदातें हो चुकी हैं। इन सब घटनाओं का विश्लेषण करें तो यह सामने आता है कि आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय का मोटो रखने वाली पुलिस इसके बिल्कुल विपरित काम कर रही है। पुलिस की अपराधियों से तो सांठगांठ है लेकिन आमजन में विश्वास जरा भी नहीं है। एक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भी आमजन को थाने के कई चक्कर लगवाए जाते हैं, घंटों तक उसे थाने में अधिकारी का इंतजार करवाया जाता है। सही मायनों में कहा जाए तो जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here