नहीं थम रहा कोरोना का संक्रमण, हड़बड़ा रहा प्रशासन

0
596
Corona infection is not stopping, administration is stuttering

लोगों का मानना है कि रसूखदारों के दबाव में काम कर रहा प्रशासन

आज अभी तक आए 67 नए संक्रमित, संख्या हुई 2348

बीकानेर। जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से प्रशासन भी हड़बड़ाने लगा है। आज अलग-अलग आई चार रिपोर्ट में जिले में 67 कोरोना से संक्रमित नए रोगी सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से जिले का हर कोना प्रभावित हो गया है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक आज सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा की ओर से चार रिपोर्ट दी गई जिसमें पहली रिपोर्ट में 27, दूसरी में 9, तीसरी में 9 और चौथी रिपोर्ट में 22 जने कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाए बताए गए। आज अभी तक आए इन कोरोना संंक्रमितों की संख्या के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा 2348 पर पहुंच गया है। वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी 56 हो गई है।

हड़बड़ाहट में है प्रशासन

लगातार कोरोना संक्रमितों के रोगियों की तादाद बढऩे से अब प्रशासन भी हड़बड़ा गया है। कभी कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट में गलती की जा रही है तो कभी पॉजिटिव रोगी की बजाय नेगेटिव व्यक्ति को ही कोविड सेन्टर में ले जाया जा रहा है। आज भी प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट में डबलिंग कर दी गई, जिसकी वजह से कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा बता दी गई। बाद में इस गलती को सुधार दिया गया।

शहरवासियों में चर्चा है कि लगातार कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आने के बाद प्रशासन की ओर से की जा रही कोशिशों पर भी सवाल खड़े होने लग रहे हैं। तीसरे लॉकडाउन के बाद से ही प्रशासन रसूखदारों के प्रभाव में काम करता नजर आया है। रसूखदारों ने जब कहा कि दोबारा लॉकडाउन लगा दो, तो प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया। त्यौहार नजदीक आए तो रसूखदारों ने कहा कि बाजार खोल दो, तो प्रशासन ने बाजार खोल दिया। इस प्रकार के निर्णयों को देख कर यह महसूस किया जाने लगा है कि प्रशासन रसूखदारों के दबाव में काम कर रहा है। लोगों का मानना है कि अब भी नहीं संभले तो जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हजारों में पहुंचेगा।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here