बेरोजगार पशु चिकित्सकों ने सरकार को दी चेतावनी

0
191
पशु चिकित्सकों

आचार संहिता से पहले भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का आग्रह

बीकानेर। बेरोजगारी का आलम देश में यह है कि अब चिकित्सक भी सरकार से रोजगार देने की मांग करने लगे हैं। आज बेरोजगार पशु चिकित्सकों ने वेटेनरी विश्वविधालय पर भर्ती की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

पशु चिकित्सकों ने जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं होने पर सरकार को जयपुर में धरना देने की चेतावनी दी है।

प्रदर्शन कर रहे पशु चिकित्सकों का कहना है कि राज्य सरकार ने बजट घोषणा-2017 में 900 पशु चिकित्सकों की भर्ती किए जाने की घोषणा की थी लेकिन आज तक इस पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई है।

उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी पशुचिकित्सकों को खाली बैठना पड़ रहा है। डॉ. सुरेश पलसानिया ने कहा कि पिछले पांच साल में एक भी पशु चिकित्सक की भर्ती नहीं की गई है। जिससे प्रदेश में दो हजार से ज्यादा पशु चिकित्सक बेरोजगारी से जूझ रहे हैं।

वहीं सरकार हर वर्ष पशु चिकित्सा की शिक्षा देने के लिए परीक्षा तो जरूर करवा रही हैं। लेकिन कई वर्षों तक पशु चिकित्सा शिक्षा प्राप्त कर रोजगार की उम्मीद लगाने वाले पशु चिकित्सकों को नौकरी नहीं दे रही है। सरकार की यह उपेक्षा किसी भी मायनों में सही नहीं मानी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि सरकार आचार संहिता लगने से पहले यदि भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करती है तो पशु चिकित्सक जयपुर में धरना लगाएंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here