इसलिए फूंका गया डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल और डॉ. मुकेश सिंघल का पुतला, देखें वीडियो…

0
830
That's why the effigy of Dr. Surendra Beniwal and Dr. Mukesh Singhal was burnt

कैंसर अस्पताल में मरीजों को लूटने के साथ सरकार को लगा रहे चूना

बीकानेर। पीबीएम हेल्प कमेटी की ओर से आज कलेक्टर कार्यालय के सामने कैंसर अस्पताल में नियुक्त डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल और डॉ. मुकेश सिंघल का पुतला फूंका गया। प्रदर्शनकारियों ने इन दोनों चिकित्सकों की ओर से किए जा रहे भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा।

कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल ने मई महीने में कैंसर रोगियों को लगने वाले एक विशेष इंजेक्शन (400 एमजी) की 300 वॉयल का ऑर्डर अपनी चहेती फर्म मैसर्स गणेश डिस्ट्रीब्यूटर को कमीशन के लालच में दे दिया। जबकि मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के मुताबिक ये विशेष इंजेक्शन गंभीर रोगियों के ही काम में आते हैं, वह भी 200 एमजी के। जब प्रकरण उजागर हुआ तो डॉ. बेनीवाल ने अपनी चहेती फर्म को ऑडर्र निरस्त होने की जानकारी देते हुए तुरंत सप्लाई कर देने को कहा। इतना ही नहीं, मैसर्स गणेश डिस्ट्रीब्यूटर्स ने रात को ही आर्डर किए गए विशेष इंजेक्शन की सप्लाई कर दी, जिसे डॉ. बेनीवाल ने ही प्राप्त कर लिया। जबकि इस ऑर्डर को निरस्त किया जाना था।

वहीं डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल ने कैंसर अस्पताल में आने वाले रोगियों को अपने घर पर बुलाकर देखते हैं और फिर उन्हें अस्पताल में इलाज देते हैं। इस भ्रष्ट चिकित्सक ने अपने घर पर ही मेडिकल स्टोर खोल रखा है जिस पर अपने ससुर को तैनात कर रखा है।

उन्होंने बताया कि डॉ. मुकेश सिंघल भी कैंसर अस्पताल में आने वाले रोगियों को लूटते हैं। ये दोनों चिकित्सक कैंसर रोगियों को जांच करवाने के लिए अपनी चहेती पैथोलॉजी लैब पर भेजते हैं, जहां इन दोनों चिकित्सकों के कमीशन निर्धारित हैं। डॉ. मुकेश सिंघल ने सादुल कॉलोनी में एक मेेडिकल स्टोर को अपना ठिकाना बना रखा है, जहां पर ये कैंसर रोगियों को देखते हैं और वहीं मेडिकल स्टोर पर से दवाइयां खरीद करवाते हैं। इन दोनों चिकित्सकों के खिलाफ पहले कई बार जिला प्रशासन और पीबीएम प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल और डॉ. मुकेश सिंघल के काले कारनामों का कच्चा चिट्ठा बनाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा गया है, साथ ही संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा और कलेक्टर नमित मेहता को भी दिया गया है। अगर अब भी कोई कार्रवाई नहीं की गई तो इन दोनों चिकित्सकों के काले कारनामों को बयां करते समस्त दस्तावेज सीएमओ, मुख्य सचिव और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में व्यक्तिगत रूप से दिए जाएंगे।
आज किए गए प्रदर्शन में कमेटी के विमल बिनावरा, कालूराम चौधरी, चन्द्रवीर सियाग, संजयसिंह गहलोत, विक्रम सिंह, महेन्द्र मेघवाल, राजेन्द्र मेघवाल, भरत चांगरा, सुदेश चांवरिया, रामेश्वर मेघवाल, भंवरलाल, रतनलाल सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here