अशोक गहलोत सहित 104 विधायकों पर केस दर्ज, जानें क्यों…

0
489
Case filed against 104 MLAs including Ashok Gehlot, know why ...

प्रदेश की राजनीति में नया मोड़

बीकानेर। प्रदेश में बीते कुछ दिनों से चली आ रही राजनीतिक उठा-पटक ने एक और नया मोड़ ले लिया है। सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित उनके समर्थक 104 विधायकों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत अदालत में परिवाद दायर कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अधिवक्ता ओम प्रकाश की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर कोर्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित 104 विधायकों के खिलाफ कोरोना महामारी एक्ट की धारा-188, 269, 270, 271 और 505 के तहत परिवाद दायर हुआ है।
प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच अशोक गहलोत खेमे के कांग्रेस विधायक राजधानी जयपुर के एक होटल में ठहरे हुए हैं, जहां वह अपना समय बिताने के लिए योग, कुकिंग क्लास, फिल्म देखना जैसे मस्ती भरे कार्यक्रम कर रहे हैं। उनका दिन योग करने से लेकर होटल के खानसामों से कुछ सीखने में बीत रहा है। कुछ विधायक कैरम खेल रहे हैं, कुछ फिल्म देख रहे हैं तो कुछ विशेषकर महिला विधायक होटल के खानसामे से कुछ नया सीख रही हैं।

इस दौरान विधायकों के ‘अंताक्षरी’ खेल का भी एक वीडियो सामने आया है। जिसमें कई विधायक एक साथ बैठकर ‘अंताक्षरी’ खेल रहे हैं। इतना ही नहीं, विधायक एक-दूसरे के सुर में सुर भी मिलाते नजर आए हैं। हालांकि वीडियो में साफ देखा गया कि महामारी के दौर में किसी भी विधायक ने चेहरे पर मास्क नहीं लगा रखा है।

गौरतलब है कि महामारी से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन की पालना जब जनप्रतिनिधि ही नहीं कर रहे हैं तो वे अपने समर्थकों और आमजन से कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि वो भी गाइडलाइन की पालना करे। सरकार के इस कदम से आमजन में गलत संदेश गया है। जनप्रतिनिधियों से इस प्रकार केे लापरवाह रवैये की उम्मीद कतई नहीं की जा सकती है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here