जल्द ही कोरोना पर करेंगे नियंत्रण, सहयोग दें शहरवासी : कलेक्टर मेहता, देखें वीडियो…

0
472
Soon to control Corona, people will cooperate: Collector Mehta

बढ़ाया गया है सैंपलिंग का लेवल, आमजन को किया जा रहा है जागरूक

बीकानेर। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को जल्द ही नियंत्रण किया जाएगा। सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। आमजन को भी जागरूक किया जा रहा है। यह कहना है कलेक्टर नमित मेहता का।

कलेक्टर मेहता ने न्यूजफास्ट वेब से बात करते हुए कहा कि अनलॉक हो जाने के बाद लापरवाही बढ़ गई। पिछले दिनों हुए आयोजनों ने भी कोरोना संक्रमण को बढ़ाने में सहयोग किया। लेकिन इससे घबराने की बात नहीं है। जल्दी ही जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को नियंत्रण किया जाएगा। पहले की अपेक्षा अब सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। रोजाना तकरीबन तीन हजार से ज्यादा सैंपल लेकर जांच की जा रही है। शहर की कई डिस्पेंसरियों में तथा जिला अस्पताल में स्थायी जांच सेन्टर भी बनाए गए हैं। वहीं शहर के तीन थाना क्षेत्रों में जनस्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कफ्र्यू भी लगाया गया है। साथ ही आमजन को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव रखने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।

कलेक्टर मेहता ने बताया कि अभी तक वही लोग ज्यादा इस वायरस से प्रभावित हुए हैं जिनके घर-परिवार में पहले कोई संक्रमित था। अब बीकानेर जिले के अन्य क्षेत्रो में कोरोना संक्रमण ना फैले इसके लिए स्वास्थ्य विभाग अधिकारी व कर्मचारी फील्ड में जाकर निरीक्षण कर रहे हैं और लोगों को घर में ही रहने की अपील कर रहे हैं।

कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि जब तक कोरोना नियंत्रण में नहीं आता है तब तक कफ्र्यू जारी रहेगा। जब यह कंट्रोल में आ जाएगा और संक्रमित मरीज कम आने लगेंगे तब कफ्र्यू को खोल दिया जाएगा। कलेक्टर मेहता ने लोगों से अपील भी की है कि वे ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में रहें, ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से निकलें, घर से निकलने पर मास्क पहने, बार-बार हाथों को सेनेटाइज करें या साबुन से अच्छी तरह से धोएं। सरकार की गाइडलाइन की पालना करने पर ही इस महामारी के संक्रमण को रोका जा सकता है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here