सचिन पायलट कल एक्शन पर दे सकते हैं रिएक्शन

0
337
Preparations for big action against Sachin Pilot, Priyanka met Sonia Gandhi

बुधवार को जारी कर सकते हैं बयान, एक्शन के बाद आज किया था ट्वीट

बीकानेर। प्रदेश में पिछले तीन दिनों से जारी सियासी ड्रामा अभी खत्म नहीं हुआ है। कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है। अब सचिन पायलट कल यानि बुधवार को अपनी चुप्पी तोड़ सकते हैं। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार पायलट कल एक्शन पर रिएक्शन दे सकते हैं।

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार अभी तक सचिन पायलट या उनके समर्थक विधायकों ने पार्टी और मुख्यमंत्री के खिलाफ पब्लिक में बयान नहीं दिया है। सचिन पायलट लगातार अपनी बात शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा रहे हैं। कांग्रेस की ओर से जो फैसला लिया गया है, उस पर भी सचिन पायलट अपने विधायकों के साथ मंथन कर रहे हैं।
सचिन पायलट की ओर से लगातार अशोक गहलोत के खिलाफ बात कही जा रही थी, लेकिन पार्टी के किसी बड़े नेता ने उनके समर्थन में कुछ नहीं किया। जिसके बाद एसओजी का नोटिस सामने आया और फिर उसके जरिए पायलट की छवि खराब करने और राजनीतिक करियर को दबाने की कोशिश की गई।

गौरतलब है कि सचिन पायलट ने जब से खुलकर बगावत की है, तभी से वो शांत हैं। पिछले कुछ दिनों में उनका सिर्फ एक ट्वीट आज आया है जब उन्हें पद से हटाया गया। सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं।’ इसके अलावा उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल में कुछ बदलाव भी किया है।

इससे पहले अशोक गहलोत की ओर से भी कहा गया था कि कई नेता भाजपा के साथ मिलकर सरकार को कमजोर करने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में उनके खिलाफ पार्टी ने एक्शन लिया है। गौरतलब है यह भी है कि सचिन पायलट ने प्रदेशाध्यक्ष पद पर रहते हुए पांच वर्षों तक कड़ी मेहनत की और राजस्थान में कांग्रेस को दोबारा जिन्दा किया, जिसके परिणाम स्वरूप वर्ष, 2018 में कांग्रेस फिर से सत्ता में आई। लेकिन शासन के पौने दो वर्षों में पायलट की उपेक्षा ही की गई।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here