आज कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले, जिले में कोरोना रोगियों की हो रही बढ़ोतरी

0
537
53 new cases of corona infection today, increase in corona patients in the district

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 947 पर

प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी नहीं समझ रहे लोग

बीकानेर। जिले में कोरोना रोगियों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। आज तीन चरणों में आई कोविड रिपोर्ट में अभी तक कुल 53 कोरोना संक्रमण के नए मामले आए हैं। ये सभी कोरोना पॉजिटिव शहर के कई क्षेत्रों के साथ ग्रामीण इलाकों से हैं।

आज दोपहर करीब 12 बजे आई पहली रिपोर्ट में शहरी क्षेत्र के 13 रोगी कोरोना संक्रमित बताए गए। इसके बाद शाम पौने सात बजे दूसरी रिपोर्ट में 28 जने कोरोना संक्रमण के नए रोगी सामने आए। इसके तुरंत बाद फिर से आई रिपोर्ट में नोखा के 13 लोगों को कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा की ओर से दी गई।

कोरोना संक्रमण के इन 53 नए मामलों केे सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 947 पर पहुंच गया है। हालांकि इनमें से बहुत सारे रोगी कोरोना मुक्त होकर कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं लेकिन जिले में लगातार कोरोना संक्रमण से आए रोगियों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी ने सभी को चिंता में डाल दिया है।

कोरोना महामारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे लोग

प्रशासन कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। इन्हीं प्रयासों के तहत तीन थाना क्षेत्रों में आने वाले तकरीबन आधे शहर में कफ्र्यू भी दोबारा से लगाया गया है लेकिन इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के साथ-साथ कफ्र्यूग्रस्त इलाके से बाहर रह रहे लोग भी कोरोना महामारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। अभी देखने में आ रहा है कि शाम होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल जाते हैं, ज्यादातर लोगों के मुंह पर मास्क भी नहीं होता है। सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को तो बिल्कुल भी नहीं समझ रहे हैं। अगर अभी भी लोगों ने सरकारी गाइडलाइन का गंभीरता से पालन नहीं किया तो हालात और भी बदतर हो जाएंगे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here