छलका छोटे व्यापारियों का दर्द, कर्फ्यू का जताया विरोध, कलेक्टर को ज्ञापन

0
571
Spill of small traders, protests against curfew, memorandum to collector

दुकान किराया, बिजली बिल, कर्मचारियों का भुगतान कैसे निकालेंगे व्यापारी?

बीकानेर। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से आज रात नौ बजे से तीन थाना क्षेत्रों में लगाए जा रहे कर्फ्यू का विरोध होना शुरू हो गया है। इस कर्फ्यू की घोषणा से छोटे व्यापारियों का दर्द छलक गया है। आज बीकानेर इलेक्ट्रिक ट्रेड एसोसिएशन की ओर से कलेक्टर को ज्ञापन भेजकर कर्फ्यू का विरोध जताया गया और छोटे व्यापारियों की पीड़ा बताई गई।

एसोसिएशन के सचिव विजय रांका ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि ज्ञापन के जरिए कलेक्टर को अवगत कराया गया है कि तीन थानों में लगाए जा रहे कर्फ्यू की वजह से शहर का सारा मुख्य बाजार प्रभावित होगा। केन्द्र सरकार की ओर से पहले किए गए लॉकडाउन की वजह से छोटे व्यापारी पहले ही काफी आर्थिक नुकसान उठा चुके हैं। जब से सरकार ने लॉकडाउन हटाया है तब से ही वे अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सरकार की गाइडलाइन की पूरी पालना कर रहे हैं। इस महामारी के चलते दुकानदार अपने समाज और परिवार के प्रति पूरा ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहा है और ग्राहकों से भी करवा रहा है। ऐसे में अब कर्फ्यू लगाए जाने से व्यापारियों के हालात और ज्यादा बुरे हो जाएंगे। छोटे व्यापारियों के सामने दुकान का किराया निकालना, बिजली का बिल, कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने जैसी कई समस्याएं हैं।

उन्होंने बताया कि अन्य लोगों की गलतियों की सजा व्यापारियों, दिहाड़ी मजदूरों, ऑटो चालकों, ठेेला लगाने वालों, निजी कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों को दिया जाना उचित नहीं हैं।
रांका ने बताया कि एसोसिएशन की तरफ से कलेक्टर को सुझाव दिया गया है कि शहर के बाजारों में व्यापारिक गतिविधियों के लिए समय का निर्धारण कर दिया जाए जिससे व्यापार भी चल सकेगा और व्यापारी भी हताहत नहीं होंगे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here