रोजगार मेला 28 सितम्बर से

0
250
रोजगार मेला

चार हजार से ज्यादा युवाओं को हाथोंहाथ दिया जाएगा रोजगार

बीकानेर। राष्ट्रीय कौशल विकास मंत्रालय की ओर से बीकानेर के राजकीय डूंगर महाविद्यालय में 28 से 30 सितम्बर तक तीन दिवसीय रोजगार मेला आयोजित किया जायेगा। जिसमे करीब 40 से ज्यादा कम्पनियां भाग लेंगी और 4000 से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

रोजगार मेले में आइटी एवं पॉलिटेक्निक डिग्रीधारी तथा 8वीं से स्नातक के युवाओं का साक्षात्कार लिया जाएगा और योग्यता के आधार पर उन्हें रोजगार दिया जाएगा।

आयोजक मोहमद कलाम ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से कौशल मंत्रालय द्वारा बीकानेर के राजकीय डूंगर महविद्यायलय तीन दिवसीय रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है जिसमे देशभर से करीब 40 कम्पनियों को आमंत्रित किया गया है।

इसमें मुख्य रूप से बैंकिंग, निर्माण कंपनियां, सुरक्षा कंपनियां तथा अन्य क्षेत्र की कंपनियां शामिल है। मेले में कम्पनी के प्रतिनिधि हाथोंहाथ साक्षात्कार करके युवकों को ऑफर लैटर प्रदान करेगी।

इस रोजगार मेले में स्किल प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी और साथ ही कक्षा 1 से 12 तक कक्षा में अध्यनरत बच्चों के लिए काउंसलिंग कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें उनके लिए संभावित कोर्स के बारे में जानकारी दी जाएगी।

इस रोजगार मेले के तीसरे दिन चयनित उम्मीदवारों को केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल द्वारा ऑफर लैटर दिए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here