सुधरेंगे पीबीएम के हालात, अधीक्षक डॉ. मो. सलीम ने तैयार की नई टीम

0
528
PBM hospital workers are exploiting vicious people groups

पीबीएम में सुरक्षा, सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का दिया जिम्मा

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल के हालात अब सुधरने लगेंगे। पीबीएम अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम ने नई टीम तैयार की है। इस टीम को अस्पताल के प्रत्येक वार्ड सहित एक्सरे, केन्द्रीय लैब, मेडिसिन आपातकाल, ट्रोमा सेन्टर सहित अन्य सभी अनुभागों में सुरक्षा व सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुधारने का जिम्मा सौंपा गया है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार पीबीएम अधीक्षक ने अस्पताल के हर वार्ड, विभाग से नसिंगकर्मियों की टीम तैयार की है। यह टीम अपने-अपने कार्य क्षेत्र में सुरक्षा, सफाई, पार्किंग सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को सुधारने का कार्य करेगी। पीबीएम में आने वाले रोगियों के हितों के लिए काम किया जाएगा।

पीबीएम अधीक्षक का मानना है कि यहां आने वाले मरीजों को राहत मिलनी चाहिए, उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। पीबीएम का कोई भी कर्मचारी कार्य में कोताही बरतता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही होगी। मरीजों के पास सिर्फ एक ही व्यक्ति रहेगा, परिजनों के मरीजों से मिलने के लिए जो टाइम निर्धारित किया गया है, उसे सख्ती से लागू किया जाएगा। अस्पताल में चाय बेचने वाले पॉलिथिन में चाय लेकर जाने वाले या धुम्रपान करते हुए कोई पाया गया तो उसके खिलाफ तो कार्रवाई होगी।

सुरक्षा गार्ड्स की जिम्मेदारी और बढ़ाई जाएगी। तीनों शिफ्टों में कार्य करने वाले सुरक्षा गार्ड की सूची लेकर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी सुरक्षा गार्ड अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं या नहीं। पीबीएम अस्पताल में रोज सुबह साढ़े सात बजे दोपहर ढाई बजे तथा शाम सात बजे सफाई होगी। सफाई ठेकेदार फर्मों को ताकीद की जा रही है कि वे अस्पताल के टॉयलेट्स, बाथरूम आदि की सफाई सही तरीके से करें और वॉश बेसिन में फिनाइल की गोलियां रखें, टॉयलेट्स में साबून आदि की व्यवस्था करें।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here