आमजन को मिले राहत, माकपा ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

0
201
CPI-M's nationwide campaign for 11-point demands from August 26

खातों में रुपए और छह महीने नि:शुल्क राशन देने की है मांग

बीकानेर। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की जिला इकाई की और से आज कलेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर आम नागरिकों को तुरंत राहत देने की मांग की गई।

माकपा जिला इकाई के सचिव अंजनीकुमार शर्मा के अनुसार प्रधानमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि आयकर सीमा से बाहर रहने वाले समस्त परिवारों के बैंक खाते में अगले छह महीने तक 7500 रुपए डाले जाएं। प्रत्येक परिवार को प्रति व्यक्ति दस किलो की दर से छह महीनों तक नि:शुल्क अनाज दिया जाए। मनरेगा में प्रति व्यक्ति को 200 दिनों का काम देने और इस योजना का विस्तार शहरों में भी किया जावे। कोरोना की आड़ में निजीकरण की मुहिम को तेज कर सार्वजनिक क्षेत्र को बेचने वाली नीतियों पर तुरंत रोक लगावें और श्रम कानूनों को खत्म करने के कदमों को वापस लिया जावे।

माकपा के बजरंग छींपा एडवोकेट के अनुसार माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से कोविड-19 के पहले रोगी के सामने आते ही सरकार को इस महामारी के संक्रमण को रोकने और आमजन को राहत देने के सुझाव दिए गए थे लेकिन सरकार ने उन पर ध्यान नहीं दिया। सरकार की ओर से देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सभी आर्थिक गतिविधियां बंद हो गई हैं, जिसकी वजह से सिर्फ पूजींपतियों को छोड़ शेष सभी वर्ग के लोग आर्थिक संकट में आ गए हैं। निम्न और मध्यम वर्ग के नागरिकों के सामने तो दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो गया है। ऐसी विकट स्थिति में आम नागरिकों को राहत देने के लिए माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, जिला इकाई की ओर से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर आमनागरिकों को तुरंत राहत दिए जाने की मांग की गई है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here