दिल्ली-एमसीडी : दो हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित शवों का किया दाह संस्कार

0
372
There are 2.87 lakh cases reported daily in India, the study revealed

दिल्ली में 32 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज

19581 हैं एक्टिव केस, 12245 रोगियों का किया जा चुका है इलाज

बीकानेर/नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज एमसीडी ने शवों के दाह संस्कार के आंकड़े जारी किए। इन आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अभी तक 2098 कोरोना संक्रमित लोगों के शवों का दाह संस्कार किए जाने की बात कही है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े को लेकर दिल्ली सरकार पहले से ही निशाने पर है। अब दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कोरोना के कारण मरने वालों के चौंकाने वाले आंकड़े जारी किए हैं। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में अब तक दो हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

दिल्ली नगर निगम के मुताबिक दिल्ली में अब तक 2098 कोरोना वायरस से संक्रमित शवों का दाह संस्कार किया जा चुका है। सबसे ज्यादा मौतें साउथ एमसीडी में दर्ज की गई हैं। साउथ एमसीडी में 1080 कोरोना वायरस से संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। इसके अलावा नॉर्थ एमसीडी में 976 और ईस्ट एमसीडी में 42 कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। एमसीडी के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि दिल्ली में मौतें इतनी ज्यादा हो रही है कि हमारे श्मशानघाट फुल हो गए हैं। इसलिए हमने दो और श्मशानघाट तैयार किए हैं। दिल्ली में दो हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

दिल्ली में कितने कोरोना संक्रमित

हालांकि कोरोना वायरस के कारण राजधानी में हो रही मौत के आंकड़ों को लेकर दिल्ली सरकार और एमसीडीके आंकड़े अलग -अलग हैं। एमसीडी के आंकड़ों में जहां कोरोना के कारण दो हजार लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं दिल्ली सरकार के आंकड़े अभी हजार के पार भी नहीं पहुंचे हैं। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 984 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली में अब तक 32810 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना के 19581 एक्टिव केस हैं तो 12245 लोगों का इलाज किया जा चुका है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here