नोखा पुलिस ने पकड़ा चोर गिरोह, खुली कई वारदातें

0
333
Nokha police caught thief gang, open many incidents

चार आरोपी रोड़ा के और एक है जोधपुर का रहने वाला

बीकानेर। नोखा थाना पुलिस ने आज एक चोर गिरोह को पकड़ा है। नोखा पुलिस की गिरफ्त में आए इन पांच चोरों ने कई वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। पकड़े गए आरोपियों में से चार जने नोखा थाना क्षेत्र के रोड़ा गांव के और एक आरोपी जोधपुर का रहने वाला है।

नोखा थानाधिकारी अरविन्दसिंह शेखावत ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि 2 जून को नोखा निवासी प्रहलादराय पुत्र मुरलीधर मोहता ने थाना में रिपोर्ट दी थी कि वह अपनी दिन भर की बिक्री 2 लाख 90 हजार रुपए बैग में लेकर बोलेरो जीप से अपने घर जा रहा था, रास्ते में मेडिकल स्टोर पर वह दवाई लेने गया तभी पीछे से उसकी जीप में रखा रुपए से भरा बैग चोरी कर लिया गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात स्थल के आस-पास लगे सीसी कैमरे खंगाले तो उसमें दो शख्स संदिग्ध लगे। पुलिस ने स्थानीय लोगों और मुखबिरों की सूचना पर दिलीप राईका पुत्र किशनलाल, गोरधनराम पुत्र जगदीश और गौरीशंकर पुत्र गिरधारीलाल पारीक निवासी रोड़ा की पहचान की गई। पुलिस अधीक्षक प्रदीपमोहन शर्मा ने इन आरोपियों को पकडऩे के लिए टीम गठित की।

इस टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और सीओ नोखा के निर्देशानुसार आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दिलीप और गौरीशंकर को गिरफ्तार कर पूछताछ की तब आरोपियों ने आर्थिक परेशानी के चलते प्रहलादराय मोहता के रूपए चोरी करने स्वीकार किया। इस कार्य में दिलीप के चचेरे भाई गोरधनराम राईका ने रेकी की थी। पुलिस टीम में थानाधिकारी के साथ एसआई बजरंगलाल, हैड कांस्टेबल पप्पूलाल, रामनिवास ज्याणी, कांस्टेबल सहीराम, रामेश्वरलाल, देवाराम, प्रेमाराम शामिल रहे।

ये वारदातें स्वीकारी

आरोपियों ने दिलीप, गोरधनराम राईका और गौरीशंकर ने नागौर निवासी राजेश पुत्र पूनमचंद के बैग में रखे 75 हजार रुपए 25 जुलाई, 2019 को चोरी करना स्वीकार किया है।
इन्हीं आरोपियों ने उम्मेद राईका पुत्र ढगलाराम निवासी जाजीवाल, जोधपुर और उम्मेद राईका पुत्र कानाराम निवासी रोड़ा के साथ मिल कर इसी वर्ष 20 फरवरी को लक्ष्मीनारायण के गोदाम में रखी ग्वार में से 30-35 क्वींटल ग्वार चोरी की थी।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here