पीबीएम अस्पताल में उपकरण खरीद में धांधली के आरोप, प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

0
368
Allegations of rigging in equipment procurement in PBM Hospital, memorandum submitted to Principal

पीबीएम हेल्प कमेटी ने उठाया मुद्दा, सभी प्रकरणों की जांच करने की मांग

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल में उपकरण खरीद में धांधली करने के आरोप लगाते हुए आज पीबीएम हेल्प कमेटी ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा है।

कमेटी अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि कोविड-19 में बजट का दुरुपयोग किया जा रहा है। अस्पताल में पीसीआर मशीन, डीपफ्रिजर, गैस पाइप लाइन, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कनसेंटेटर आदि उपकरणों को बाजार में चल रही कीमतों से ज्यादा कीमतों में खरीदा गया है। खरीद कमेटी ने स्वार्थहित पूरा करने और अपनी स्थानीय चहेती फर्मों को फायदा पहुंचाने के लिए सिर्फ दो ही फर्मों को अपनी मनचाही कीमतों में उपकरण सप्लाई करने के टेंडर पास किए हैं। इतना ही कोविड-19 में मास्क, पीपीई किट, फेशशील्ड आदि सामान भी ज्यादा कीमतों में खरीदे गए हैं।

इस बारे में जब कमेटी के पदाधिकारियों को पता लगा तब उन्होंने कुछ साक्ष्य जुटाए और इसके बाद आज सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन देकर उपकरण खरीद के सभी प्रकरणों की जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि अगर 48 घंटों में इन प्रकरणों की जांच के लिए कमेटी गठित नहीं की गई तो आन्दोलन किया जाएगा और मेडिकल कॉलेज व पीबीएम प्रशासन के काले कारनामों को आमजन के बीच सार्वजनिक किया जाएगा।

ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमण्डल में सुरेन्द्रसिंह के साथ कालूराम चौधरी, विमलकुमार बिनावरा, नीरज भाटी, ओमप्रकाश डूडी, संजयसिंह गहलोत, चन्द्रवीर सिहाग, भवानी सिंह सहित कमेटी के कई कार्यकर्ता शामिल थे। गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते सरकारों ने मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल को करोड़ों रुपए का बजट दिया है, जिसे मेडिकल कॉलेज और पीबीएम प्रशासन खपाने में लगा है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here