पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में तीन जने हिरासत में

0
396
Three men in custody on charges of spying for Pakistan

स्टेट आईबी ने की कार्रवाई, एमआई लखनऊ का था इनपुट

ज्वाइंट ऑपरेशन को नाम दिया गया था ‘ऑपरेशन डेजर्ट चेज’

बीकानेर। स्टेट आईबी की टीम ने महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में ठेके पर कार्यरत तीन जनों को पाकिस्तानी खुफिया विभाग से कनेक्शन रखने के संदर्भ में हिरासत लिया है। जयपुर से आई स्टेट आईबी की टीम ने यह कार्रवाई एमआई लखनऊ से मिली विशिष्ट सूचना पर की है।

राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया विभाग से कनेक्शन को लेकर बीकानेर और झुंझुनू से तीन व्यक्ति हिरासत में लिए गए हैं। डिटेन किए गए तीनों व्यक्तियों के नाम विकास तिलोतिया, चिमनलाल और हेमंत बताए जा रहे हैं। इन तीनों को पकडऩे के लिए भारतीय सेना, यूपी एमआई और राजस्थान पुलिस द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। जिसे ‘ऑपरेशन डेजर्ट चेज’ का नाम दिया गया था।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी अनुसार, जांच के दौरान पता चला कि विकास कुमार ओरबेट (ऑर्डर ऑफ बेटल, कंपोजिशन एंड ऑडर ऑफ मिलिट्री फाइटिंग फॉर्मेशन), गोला-बारूद की फोटो, मात्रा, प्रकार, आगमन और प्रस्थान से संबंधित सैन्य जानकारी पाकिस्तान पहुंचा रहा था। जो की अभ्यास के लिए आने वाला सामान था। जांच में ये भी पाया गया कि विकास अपने भाइयों के बैंक खातों के जरिए भुगतान प्राप्त करता था। जो महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में पानी के टैंकर की सप्लाई करता था।

झुंझुनूं से दो युवकों को पकड़ा

वहीं झुंझुनू जिले के मंडावा के पास केसरीपुरा गांव से भी दो युवकों हेमंत और चिमनलाल को पकड़ा गया है। जो भाई बताए जा रहे हैं। दोनों वॉट्सऐप के जरिए संपर्क में थे। जिन्हे जयपुर से आई एक टीम पकड़कर अपने साथ ले गई। आईजी आलोक वशिष्ठ के निर्देशन में जयपुर की टीम ने बीकानेर जिले के छतरगढ़ क्षेत्र के गौरीसर गांव में यह कार्रवाई की। इस संदिग्ध को पकड़कर आईबी सेंटर ले जाया गया है।

सूत्रों के अनुसार महाजन फ ील्ड आर्मी कैम्प में वाटर टैंकर पर कार्यरत एक व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध बताई गई। उक्त व्यक्ति पर स्टेट आईबी पिछले काफ ी दिनों से नजर रख रही थी। सोमवार अलसुबह उक्त संदिग्ध व्यक्ति को जयपुर स्टेट आईबी की टीम ने हिरासत में ले लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी ओर आर्मी कैम्प में संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना से हड़कंप मच गया है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here