अभी तक 18 हजार मीटर कपड़े के मास्क बनाकर बांटे, सेवा जारी

0
344
So far, 18 thousand meters of cloth have been made by making masks, service continues

रेलवे क्लब वेलफेयर कमेटी की ओर से वितरित किए गए सवा लाख से ज्यादा मास्क

बीकानेर। रेलवे क्लब वेलफेयर कमेटी की ओर से कोरोना महामारी के बचाव के लिए आमजन को मास्क वितरित किए जा रहे हैं। कमेटी की ओर से अभी तक 18 हजार मीटर कपड़े के मास्क बनाकर वितरित किए जा चुके हैं। 29 मार्च से शुरू हुई कमेटी की ये मानव सेवा अभी भी जारी है।

रेलवे क्लब वेलफेयर कमेटी के संयोजक राजेन्द्रसिंह शेखावत ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि लॉकडाउन के दौरान शुरू हुई ये मानव सेवा अभी भी जारी है। कमेटी के कार्यकर्ता आमजन को मास्क देने के साथ-साथ मास्क को पहनने, हाथों को बार-बार धोने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। कमेटी के कार्यकर्ताओं ने आमजन के साथ-साथ रेलवे कर्मियों, पुलिस, होमगाड्र्स, जीआरपी, आरपीएफ, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों को मास्क का वितरण किया है। पूरे बीकानेर डिवीजन में बठिण्डा से रेवाड़ी तक रेलकर्मियों को कमेटी ने मास्क भिजवाए गए हैं। इतना ही नहीं मनरेगा के तहत कार्य कर रहे श्रमिकों को भी मास्क बांटे गए हैं। उन्होंने बताया कि कमेटी की ओर से अभी तक करीब एक लाख बीस हजार मास्क बांटे गए हैं और ये मानव सेवा अभी भी जारी है।

कमेटी के शिवरतन मीणा और मुकेश मीणा ने बताया कि लालगढ़ जंक्शन से बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई श्रमिक ट्रेन में जाने वाले सभी श्रमिकों को कमेटी के कार्यकर्ताओं ने मास्क पहना कर ही रवाना किया है। जिससे ट्रेन में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा कम रहेगा।

कमेटी के बजरंगलाल चौधरी और भुवनेश कुमार ने बताया कि आज रेलवे वर्कशॉप, ट्रेन लाइटिंग, कैरिज सहित कई विभागों में रेलकर्मियों को मास्क वितरित किए गए। इस दौरान विजयसिंह चौहान, दिनेशसिंह भदौरिया, योगेन्द्र मारू, सलीम मोहम्मद, अल्ताफ हुसैन, दिनेश सिंह चौहान, विष्णुपालसिंह, कुशाल खोड़ा, रतनसिंह तंवर, आफताब, राजेन्द्रसिंह पंवार, महेशसिंह भाटी, नीलेन्द्र त्रिपाठी सहित कई जने मौजूद रहे।

उन्होंने बताया कि रेलवे प्रेेक्षागृह में कमेटी के कार्यकर्ता आनंद वाल्मिकि, पूनाराम चौधरी, अल्लानूर, अरविन्दसिंह, देवेन्द्रकुमार शर्मा, रणवीरसिंह, देवीसिंह, लीलाकृष्ण, छगन धामू, भंवरसिंह राठौड़, विनोद गुर्जर, पे्रमरतन खत्री, प्रीतमसिंह सहित कमेटी के कई कार्यकर्ता मास्क तैयार करने में जुटे रहे।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here