शहर के कई क्षेत्रों में टिड्डियों का हमला, घरों में भी घुसी, देखें वीडियो…

0
418
Locust attack in many areas of the city, even entered homes

प्रशासन बेखबर, लोग हो रहे परेशान

बीकानेर। पाकिस्तान से आई टिड्डियों ने आज सुबह शहर के कई क्षेत्रों में हरियाली पर हमला कर दिया। हजारों की तादाद में आई टिड्डियां घरों में भी घुस गई। लोगों ने थालियां, पीपें बजाकर और पटाखे छोड़ कर टिड्डियों को भगाने की कोशिशें भी की।

न्यूजफास्टवेब को मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे शहरी क्षेत्र एमपी नगर, पूगल रोड, रामपुरा, सुभाषपुरा, इन्द्रा कॉलोनी आदि मोहल्लों में टिड्डियोंके समूह मकानों पर मंडराते रहे। इन क्षेत्रों में जहां भी हरियाली दिखी वहीं पर टिड्डियों ने अपना हमला कर दिया। कई क्षेत्रों में टिड्डियां घरों में भी घुस गईं।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को पूगल रोड, मुरलीधर व्यास कॉलोनी, एमपी कॉलोनी, रामपुरा, रेलवे कॉलोनी सहित कई क्षेत्रों में टिड्डियों के पहुंचने की खबरें आईं थी। उस दौरान आंधी की वजह से टिड्डियां वहीं पेड़ों और बगीचों में बैठ गईं थी और आज सुबह फिर टिड्डियां मकानों पर मंडराने लगी थीं।

कहां है प्रशासन, टिड्डी नियंत्रण विभाग भी नजर आ रहा निष्क्रिय

आबादी वाले क्षेत्रों में टिड्डियों के हमले की खबरों के आने के बाद भी आज सुबह इन इलाकों में प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे। हैरानी की बात तो यह है कि टिड्डी नियंत्रण के लिए एक अलग से विभाग भी बना हुआ है, लेकिन इस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अभी तक तो टिड्डियों को नियंत्रण नहीं कर पाए हैं। टिड्डी नियंत्रण करने वाले विभाग के ये अधिकारी और कर्मचारी किस बात के लिए सरकार से लाखों रुपए का वेतन मासिक तौर पर ले रहे हैं, ये जांच का विषय है। फिलहाल इन टिड्डियोंसे निपटने के लिए आमजन खुद अपने स्तर पर ही कार्रवाई करता नजर आ रहा है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here