श्रमिकों और उनके बच्चों को मास्क पहना कर किया बिहार के लिए रवाना, देखें वीडियो…

0
238
Workers and their children left for Bihar wearing masks

रेलवे क्लब वेलफेयर कमेटी की ओर से वितरित किए गए एक लाख से ज्यादा मास्क

बीकानेर। रेलवे क्लब वेलफेयर कमेटी की ओर से बिहार के श्रमिकों को मास्क वितरित किए गए। कल यानि बुधवार को लालगढ़ रेलवे स्टेेशन से बिहार के मधुबनी जिले के लिए रवाना हुई ट्रेन में सवार श्रमिकों और उनके बच्चों को कमेटी के पदाधिकारियों ने मास्क पहनाएं।

रेलवे क्लब वेलफेयर कमेटी के संयोजक राजेन्द्रसिंह शेखावत और मुकेश मीणा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि टे्रन में सवार ज्यादातर श्रमिकों के मास्क नहीं पहने हुए थे। जिसकी वजह से संक्रमण का खतरा ज्यादा नजर आ रहा था। ऐसे में कमेटी की ओर से तकरीबन 15 सौ श्रमिकों और उनके बच्चों को मास्क पहना कर मधुबनी के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के शुरुआती दिनों से ही मास्क वितरित करने की सेवा जारी है।

अब तक कमेटी के कार्यकर्ताओं ने आमजन के साथ-साथ रेलवे कर्मियों, पुलिस, होमगाड्र्स, जीआरपी, आरपीएफ, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों को मास्क का वितरण किया है। कमेटी की ओर से पूरे बीकानेर डिवीजन में बठिण्डा से रेवाड़ी तक रेलकर्मियों को मास्क भिजवाए गए हैं। इतना ही नहीं मनरेगा के तहत कार्य कर रहे श्रमिकों को भी मास्क बांटे गए हैं। उन्होंने बताया कि कमेटी की ओर से अभी तक एक लाख मास्क बांटे गए हैं जबकि सवा लाख मास्क बांटने का लक्ष्य रखा गया है। कमेटी की ओर से ये मानव सेवा अभी भी जारी है।

कमेटी के शिवरतन मीणा और मुकेश मीणा ने बताया कि रेलवे प्रेक्षागृह में मास्क बनाने का कार्य जारी है। मास्क बनाए जाने के बाद उन्हें धोया जाता है, फिर उन्हें प्रेस करके सेनेटाइज किया जाता है। इस कार्य में कमेटी के बजरंगलाल चौधरी, आनंद वाल्मिकि, पूनाराम चौधरी, अल्लाहनूर, रतनसिंह तंवर, अरविन्दङ्क्षसह, भुवनेश कुमार, विक्रमसिंह राठौड़, देवेन्द्रकुमार शर्मा, रणवीरसिंह, देवीसिंह, लीलाकृष्ण, छगन धामू, भंवरसिंह राठौड़, विनोद गुर्जर, प्रेमरतन खत्री, प्रीतमसिंह आदि कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

Kamal kant shrma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here