तीन दिन चलेगी श्रमिक ट्रेन, भोजन की व्यवस्था जनता रसोई की

0
275
Worker's train will run for three days, public kitchen will be provided for food

तीन दिनों तक लगातार दिन-रात काम करेंगे सेवादार

जरूरतमंदों के साथ ट्रेन में जाने वाले श्रमिकों के लिए भी तैयार किया जाएगा भोजन

बीकानेर। रेलवे की ओर से लगातार तीन दिन बिहार के लिए श्रमिक ट्रेन सोमवार यानि कल से चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों में जाने वाले सैकड़ों श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी जनता रसोई को सौंपी गई है। आज से जनता रसोई में तीन दिनों तक लगातार दिन-रात सेवादार कार्य करेंगे।

पीबीएम हेल्प कमेटी के संयोजक एडवोकेट बजरंग छींपा और अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रशासन की तरफ से सूचना आई कि 25,26 व 27 मई को बिहार जाने वाली ट्रेनों में जाने वाले श्रमिकों के लिए भोजन पैकेट्स तैयार करने की जिम्मेदारी जनता रसोई को सौंपी जा रही है। इसलिए जनता रसोई में इन प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन तैयार करवाया जाए।

एडवोकेट छींपा ने बताया कि तीनों दिन ट्रेन में करीब छह से सात हजार श्रमिक बिहार के लिए रवाना हो सकते हैं। इसलिए कमेटी के सेवादारों के लिए ये एक चुनौती है, जिसे सभी सेवादारों ने सहर्ष स्वीकार किया है और सभी सेवादार अपने-अपने कार्य में जुट गए हैं। पिछले 64 दिनों की तरह आज भी शहरी क्षेत्र में जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाया गया है, शाम को भी उन्हें भोजन पैकेट पहुंचा दिए जाएंगे। इसके बाद से जनता रसोई में ट्रेन में जाने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन बनाना शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज से आने वाले तीन दिनों तक जनता रसोई में 24 घंटे कार्य चलेगा। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से कमेटी को पूरा विश्वास है कि बीकानेर में कोई भूखा नहीं सोएगा और यहां से कोई भूखा नहीं जाएगा।

सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि कालूराम चौधरी, हेमन्त पडि़हार, ओमसिंह राजपुरोहित, संजय सोलंकी, प्रिया चौहान, टिल्लू बीकानेरी, लक्ष्मण सोनगरा, राकेश जनागल, विक्रम, नीरज भाटी, अमित जोईया, विमल बिनावरा, मदन देवड़ा, हरिप्रसाद सहित बहुत से कार्यकर्ता सेवाकार्य में जुटे हुए हैं।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here