होम क्वारेंटाइन का नहीं किया पालन, पुलिस के साथ स्वास्थ्यकर्मी पकड़ ले गए, देखें वीडियो…

0
581
Home quarantine did not follow, health workers caught up with police

परकोटे के भीतर रहने वाले हैं दोनों जने, कोलकाता से आए थे यहां

बीकानेर। होम क्वारेंटाइन का पालन नहीं करने वाले दो जनों को आज पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पकड़ कर ले गई और उन्हें अब सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार गोपीनाथ भवन के पीछे रहने वाले सत्यनारायण उर्फ बाबू बिहाणी का सुपारी का कारोबार है। उसकी पत्नी और बेटा राम बिहाणी दो दिन पहले कोलकाता से यहां आए थे। उस दौरान प्रशासनिक स्तर पर उन्हें होम क्वारेंटाइन रहने की हिदायत दी गई थी। बताया जा रहा है कि कोलकाता से आए दोनों जने अपने घर के कारोबार में जुट गए। तब वहां आस-पास रहने वाले जागरूक लोगों ने इसका विरोध किया।

इसी बीच किसी ने स्वास्थ्य विभाग तक सूचना पहुंचा दी। ऐसे में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा के निर्देश पर आरसीएचओ डॉ.रमेश गुप्ता मौके पर पहुंचे और दोनों मां-बेटे को सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर चलने को कहा। महिला ने जाने से इनकार कर दिया। ऐसी स्थित में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पुलिस बुलवाई। तब दोनों मां-बेटे को सरकारी क्वारेंटाइन ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि मौके पर लोग चर्चा कर रहे थे कि ये सुपारी व्यवसायी अपने घर पर से ही लॉकडाउन के दौरान कारोबार चला रहा था और सुपारी के शौकिन लोगों को दुगने-चौगुने दामों पर सुपारी बेच रहा था। इसकी सूचना भी प्रशासन तक पहुंच गई तो फूड इंस्पेक्टर महेश शर्मा भी वहां पहुंचे थे। उन्होंने सुपारी वाले कक्ष को सीज कर दिया। इस कार्रवाई के दौरान नगर निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव, स्वास्थ्य विभाग के डॉ. वाचस्पति जोशी, डॉ. विवेक गोस्वामी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के जवान मौजूद थे। इतना प्रशासनिक अमला देख कर लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग जमा होने लगे लेकिन कुछ देर में ही मामला शांत हो गया।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here