कोरोना पॉजिटिव महिला रोगी की मौत, जिले में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत

0
509
Corona spread in villages, corona positive in Napasar

कोरोना पॉजिटिव महिला के दोनों गुर्दे थे खराब, कई महीनों से ले रही थी इलाज

बीकानेर। जिले में कोरेाना पॉजिटिव महिला रोगी की आज इलाज के दौरान पीबीएम अस्पताल में मौत हो गई। कोरेाना संक्रमण से हेाने वाली यह जिले में दूसरी मौत है। संयोग यह है कि जिले में कोरोना संक्रमण से हुई दोनों मौत महिला रोगियों की ही हुई है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव इस महिला रोगी का नाम खातून था और यह कोलायत तहसील के नोखा दैया गांव की रहने वाली थी। इस महिला रोगी के दोनों गुर्दे खराब थे और यह पिछले कई महीनों से पीबीएम अस्पताल में इलाज ले रही थी। डायलिसिस करवाने के लिए पीबीएम अस्पताल में इसे कोरोना वायरस का संक्रमण होने की आशंका जताई गई थी।

इस महिला रोगी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट रविवार को आई थी। उस दौरान यह महिला पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी। रिपोर्ट कोरेाना पॉजिटिव आने के बाद इसे कोविड-19 वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। इस महिला रोगी के शरीर में मात्र चार ग्राम खून था। आज इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई। फिलहाल इसका शव केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पीबीएम परिसर स्थित मोर्चरी में रखवाया गया है। इसका अंतिम संस्कार भी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही करवाया जाएगा।

गौरतलब है कि रविवार को ही कोलायत उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने नोखा दैया गांव में कफ्र्यू लगाए जाने की घोषणा की थी। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस कोरोना पॉजिटिव महिला के सम्पर्क में आए करीब तीन दर्जन लोगों को क्वारेंटाइन किया है, जिनकी पहली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here