इस गांव के सभी रास्ते किए गए ब्लॉक, लगाया कर्फ्यू

0
724
मजिस्ट्रेट

36 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन, जिला मजिस्ट्रेट व एसपी ने किया निरीक्षण

बीकानेर। जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आज कोलायत तहसील के नोखा दैया गांव में जाने वाले सभी कच्चे-पक्के रास्ते ब्लॉक कर दिए गए। उपखण्ड मजिस्ट्रेट कोलायत ने गांव में कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की। वहीं जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक नोखा दैया गांव पहुंचेे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

गौरतलब है कि पीबीएम अस्पताल में उपचाराधीन एक महिला की आज कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उस महिला को कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया और एहतियात के दौर पर उस महिला के सम्पर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर क्वारेंटाइन कर दिया गया। इन सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव महिला कोलायत तहसील के नोखा दैया गांव की रहने वाली है। इसी वजह से उसके गांव में कर्फ्यू लगाया गया है। आज जिला मजिस्ट्रेट कुुमारपाल गौतम और पुलिस अधीक्षक प्रदीपमोहन शर्मा नोखा दैया गांव पहुंचे और वहां की गई प्रशासनिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

कोलायत उपखण्ड मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नोखा दैया गांव में कर्फ्यू की घोषणा की। उपखंड मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए सीआरपीसी-1973 की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है। इस क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित करते हुए आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

इस क्षेत्र में आने वाले व्यवसायिक, वाणिज्यिक संस्थान, सामूहिक गतिविधियां रैली, सभा सहित सभी प्रकार के समारोह पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। निषेधाज्ञा के दौरान चिकित्सकीय सेवाएं शुरू रहेंगी लेकिन दैनिक आवश्यकताओं से जुड़े समस्त किराना और जनरल स्टोर तथा सब्जी मंडी अगले आदेशों तक पूरी तरह से बंद रखे जाएंगे।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here