नहीं सोएगा कोई भूखा, लॉकडाउन तक चलेगा जनता रसोई केन्द्र, देखें वीडियो…

0
397
जनता रसोई केन्द्र

पीबीएम हैल्प कमेटी की ओर से मानव सेवा जारी, अब गांवों में की जाएगी सेवा

बीकानेर। पीबीएम हैल्प कमेटी की ओर से संचालित जनता रसोई केन्द्र लॉकडाउन तक चलेगा। कमेटी की कोशिश है कि इस आपदाकाल में कोई भी भूखा नहीं सोए। इसी सोच के साथ कमेटी ने लॉकडाउन यानि 17 मई तक जरूरतमंदों को भोजन पैकेट पहुंचाने के कार्य को जारी रखने का निर्णय लिया है।

पीबीएम हैल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा और अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि जनता कफ्र्यू के दिन यानि 22 मार्च से ही जनता रसोई केन्द्र जनसहयोग से संचालित किया जा रहा है। रोजाना साढ़े चार से पांच हजार जरूरतमंदों को सुबह और शाम को भोजन पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं। लगातार 41 दिनों से कमेटी के हेमन्तकुमार पडि़हार, हिम्मतसिंह, ओमसिंह, नेहा पंवार, माया, भंवरी चौधरी, उषा कंवर, सूरी गोदारा, महेन्द्र विश्नोई, छगन पंवार, घनश्याम पंवार, पन्नेसिंह राजपुरोहित, कालूराम जाट, चन्द्रवीर, अनोपसिंह राजपुरोहित, भारत स्काउट गाइड के धीरज कुमार शर्मा, जितेन्द्र गुप्ता, प्रिया चौहान, मिनाक्षी पंवार, विनिता चौधरी, कन्हैयालाल सारस्वत, विमल बिनावरा सहित दर्जनों कार्यकर्ता दिन-रात मानव सेवा में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों से कॉल आने पर वहां भी सहायता पहुंचाई जाएगी।

कमेटी के डॉ. ललित सिंगारिया ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन अवधि में बढ़ोतरी की है। इसलिए कमेटी ने भी जनता रसोई केन्द्र को लॉकडाउन तक चलाने का निर्णय लिया है। क्योंकि कमेटी भी देश के जिम्मेवार नागरिकों से बनी हैं और कमेटी बीच भंवर में पतवार नहीं छोड़ेगी। उन्होंने बताया कि किसी भी जरूरतमंद को भोजन की जरूरत हो तो वे बजरंग छींपा एडवोकेट के मोबाइल नंबर- 9950095895 पर तथा कमेटी अध्यक्ष सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित के मोबाइल नंबर-8209571121 पर कॉल कर सकते हैं।

श्रमिकों के लिए आधी रात को पहुंचाया भोजन
कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि गुरुवार रात को नगर निगम की अधिकारी का कॉल आया कि रात 12 बजे तक 1500 व्यक्तियों के खाने की और व्यवस्था कीजिए, जैसलमेर से रोडवेज बसों से बिहार व हरियाणा के लिए श्रमिकों को रवाना किया गया है। ये बसें बीकानेर रोडवेज बस स्टेण्ड पहुंचेंगी। तब कमेटी की ओर से पीबीएम स्थित भोजनालय के भतमाल पेडि़वाल को फोन लगाकर जानकारी दी गई।

भतमाल पेडिवाल ने तुरंत प्रभाव से भोजनालय की रोटी बनाने की मशीन शुरू करवा कर रोटियां सिकवाई गई। कमेटी के कार्यकर्ताओं ने भोजन पैकेट तैयार किए और साढ़े बारह बजे बजरंग छींपा एडवोकेट,सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित, कालूराम चौधरी, टिलु बीकानेरी, चन्द्रवीर चौधरी भोजन लेकर रोडवेज बस स्टेंड पहुंचे और श्रमिकों को भोजन उपलब्ध करवाया।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here