लॉकडाउन में भी शराब की अवैध बिक्री जारी, देखें वीडियो….

0
477
शराब

भंडारण की आड़ में शराब ठेकेदार कर रहे अवैध कारोबार

बीकानेर। कोरोना महामारी के चलते देशभर में सब कुछ बंद है लेकिन बीकानेर में शराबकी बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों को इस मामलें की पूरी जानकारी है, इसके बावजूद शराब माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई अभी तक होती नजर नहीं आई है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों सरकार की ओर से शराबठेकेदारों को भंडारण करने की छूट दी गई थी, शराब ठेकेदारों ने इसी का फायदा उठाते हुए शराबकी अवैध बिक्री शुरू कर दी। अब तो हद इतनी हो गई कि शहर के कई गली-मोहल्लों के साथ मुख्य सड़कों पर शराबबड़ी आसानी से बेची जाने लगी है। आमजन को जरूरत की कोई वस्तु मिले या नहीं मिले लेकिन प्रशासन की मेहरबानी से शराब जरूर आसानी से मिल रही है। इतना ही नहीं शराबमाफिया इन परिस्थितियों को भुनाते हुए तिगनी-चौगुनी कीमतें ग्राहकों से वसूलने में लगे हैं।

आबकारी विभाग और पुलिस विभाग के साठगांठ के चलते शहर के कई रसूखदार शराब ठेकेदार लोगों को शराबपरोस रहे हैं। शहर के जेएनवी कॉलोनी, समता नगर, करणी नगर, विवेक नगर, बंगला नगर, रामपुरा, सुभाषपुरा, दीनदयाल सर्किल क्षेत्र, गंगाशहर सहित कई क्षेत्रों में खुलेआम शराबकी अवैध बिक्री की जा रही है।

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से कुछ शराब ठेकेदार पुलिस की भागीदारी में महंगे दामों पर शराबबेचने का काम कर रहे हैं। कुछ जागरूक लोगों ने शहर के इन स्थानों पर अवैध तरीकों से बेची जा रही शराबका वीडियो भी बनाए हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अचरज की बात है कि इसके बावजूद भी आबकारी व पुलिस महकमा शराब माफियाओं के गिरेहबान में हाथ तक नहीं डाल रहा है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here