नगर स्थापना दिवस पर पीबीएम हैल्प कमेटी लोगों को परोसेगी खीचड़ा

0
456
आबकारी

आखाबीज और आखातीज पर जरूरतमंद लेंगे खीचड़े का स्वाद

बीकानेर। नगर स्थापना दिवस पर पीबीएम हैल्प कमेटी की ओर से जरूरतमंद लोगों को खीचड़ा परोसा जाएगा। आखाबीज और आखातीज के दिन नगर परम्परा के अनुसार खीचड़ा और इमली का पना लोगों को परोसा जाएगा।

पीबीएम हैल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा एडवोकेट और सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परम्परागत इस पकवान को बनान के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। देशी घी में ही खीचड़ा बनाया जाएगा। नगर स्थापना दिवस पर जरूरतमंदों को खीचड़ा परोसने का निर्णय इस आपदा के दौरान भी अपने नगर की संस्कृति को जीवन्त बनाए रखने का संदेश आमजन को देने की कोशिश है। कमेटी की इस कोशिश में लोगों का सहयोग भी मिल रहा है। आखाबीज और आखातीज के दोनों दिन लगभग छह हजार लोगों के लिए खीचड़ा बनाया जाएगा।

कमेटी के कार्यकर्ता इस कार्य के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने बताया कि कमेटी की ओर से जनता कफ्र्यू यानि 22 मार्च से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को भोजन पैकट्स पहुंचाने की सेवा की जा रही है। कमेटी की ओर से संचालित जनता रसोई केन्द्र में रोजाना साढ़े चार से पांच हजार लोगों का भोजन सुबह और शाम को तैयार किया जा रहा है।

कमेटी के डॉ. ललित सिंगारिया, कार्यकर्ता हेमन्तकुमार पडि़हार, ओमसिंह, महेन्द्र विश्नोई, पन्नेसिंह राजपुरोहित, छगन पंवार, सूरी गोदारा, घनश्याम पंवार, प्रिया चौहान, नेहा पंवार, कालूराम जाट, अनोपसिंह राजपुरोहित, मिनाक्षी पंवार, उषा कंवर, माया, भंवरी चौधरी, चन्द्रवीर, भारत स्काउट गाइड के धीरज कुमार शर्मा, जितेन्द्र गुप्ता, सुनील गुड़ीया सहित अन्य लोग रोजाना सुबह और शाम को पहले भोजन बनाने में सहयोग करते हैं और फिर बाद में अलग-अलग टीमों में विभक्त होकर जरूरतमंदों तक भोजन पैकेट्स पहुंचाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here