संकल्प दिवस : हाइकोर्ट बैंच की मांग, अधिवक्ताओं ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

0
309
राष्ट्रपति

बार एसोसिएशन बीकानेर अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

बीकानेर। बार एसोसिएशन बीकानेर की ओर से हर महीने की 17 तारीख को मनाए जाने वाले संकल्प दिवस के तहत आज हाइकोर्ट बैंच स्थापित करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया।

बार एसोसिएशन बीकानेर के अध्यक्ष अजय कुमार पुरोहित के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम का यह ज्ञापन एडीएम प्रशासन को सौंपा गया। साथ ही ज्ञापन की प्रतिलिपि हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और जिला सत्र न्यायाधीश को भेजी गई। न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार बीकानेर में हाइकोर्ट बैंच की स्थापना को लेकर लम्बे समय से आंदोलन किया जा रहा है। इसी आंदोलन के तहत हर महीने की 17 तारीख को बीकानेर न्यायालय में कार्य बहिष्कार किया जाता है और प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा जाता है। इसी कड़ी में आज 154वां ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा गया है।

केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशों का सम्मान करते हुए इस दौरान सोशल डिसटेंसिंग को ध्यान में रखा गया और ज्ञापन देते समय ज्यादा अधिवक्तागण को एकत्र नहीं किया गया। ज्ञापन देने गए बार एसोसिएशन बीकानेर के प्रतिनिधिमंडल में बार अध्यक्ष अजय कुमार पुरोहित, पूर्व अध्यक्ष संतनाथ योगी, अनवर अली सैयद, सुखदेव व्यास तथा गगन कुमार सेठिया एडवोकेट शामिल रहे।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here