प्रदेश में लॉकडाउन हटने की संभावना कम, मुख्य सचिव ने दिए संकेत

0
515
लॉकडाउन

लॉकडाउन का अंतिम फैसला केंद्र का ही

बीकानेर। प्रदेश में 14 अप्रेल को खत्म हो रहे लॉकडाउन के हटने की संभावना फिलहाल कम नजर आ रही है। आज दोपहर दो बजे तक प्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या 363 हो गई है।

जयपुर बैठे सूत्रों के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के हटने के बारे में प्रदेश के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए 14 अप्रेल को लॉक डाउन हटने की संभावना कम ही जताई है, संभवतया लॉक डाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाए। लॉकडाउन पूरे देश में है, लॉक डाउन का अंतिम फैसला भी केंद्र ही लेगा। प्रदेश में पूरी तरह से लॉक डाउन हटने की संभावना कम है, इसके चरणबद्ध तरीके से हटाए जाने की संभावना ज्यादा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के जरिए वार्ता की थी और उनसे अपने-अपने प्रदेशों की स्थिति के अनुसार लॉक डाउन रखने या हटाने आदि के बारे में सुझाव मांगे थे। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, राजस्थान सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया है।

विशेषज्ञों का मानना है कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की जो स्थिति है उसे देखकर यही समझा जा सकता है कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। केन्द्र राज्य सरकारों को स्थितियों के मुताबिक इस बारे में फैसला लेने को भी कह सकता है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here