दिव्यांग होने के बावजूद दिन-रात जरूरतमंदों की सेवा में जुटा ये शख्स, देखें वीडियो…

0
336
हिन्दू जागरण मंच

हिन्दू जागरण मंच का यह कार्यकर्ता भोजनशाला में संभाल रहा है व्यवस्था

बीकानेर। सेवा का जज्बा जब मन में हो तो शारीरिक कमी कहीं आड़े नहीं आती। ऐसा ही एक अनुकरणीय उदाहरण इस आपदाकाल में देखने को मिल रहा है। पकंज सेवग नाम का यह शख्स दोनों हाथ नहीं होने के बाद भी दिन-रात जरूरतमंदों की सेवा करने में जुटा हुआ है।

हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश संयोजक जेठानन्द व्यास ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि पंकज सेवग सुबह जल्दी ही यहां किराडुओं की बगीची स्थित भोजनशाला में आ जाते हैं और यहां की व्यवस्थाएं संभालते हैं। भोजनशाला में भोजन की पैकिंग, पैकेट्स की गिनती, उन्हें कार्यकर्ताओं को सौंपना, भोजनशाला में जरूरत पडऩे पर सामान उपलब्ध करवाना आदि कार्य वो बड़े आराम से और मन लगा कर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंकज सेवग राष्ट्रीय तैराक भी हैं, और इन्होंने इंटरनेशनल प्रतिस्पर्धाओं में पदक भी जीते हैं। अब ये इस आपदाकाल में जरूरतमंदों की सेवा कर लोगों के सामने प्रेरणादायक उदाहरण पेश कर रहे हैं।

हिन्दू जागरण मंच के विधि प्रमुख शैलेष गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि मंच की ओर से रोजाना सुबह और शाम भोजन के करीब तीन हजार पैकेट्स जरूरतमंदों में वितरित किए जा रहे हैं। मंच के कार्यकर्ता अलग-अलग टीमें बनाकर शहर के कई वार्ड क्षेत्रों और ग्रामीण इलाकों में जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने में जुटे हुए हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here