कांग्रेस : सरकार पर हमले तेज करने की तैयारी

0
259
राहुल गांधी

सोशल मीडिया के जरिए किया जाएगा अटैक, आईटी सेल की बैठक

बीकानेर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अब सोशल मीडिया के जरिए प्रदेश की सरकार पर हमले तेज करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पार्टी की आईटी टीम की बैठक भी आयोजित हो चुकी है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस अब भाजपा सरकार को हर मुद्दे पर घेरने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है। सार्वजनिक मंचों के अलावा नुक्कड़ नाटकों के जरिए केन्द्र और राज्य सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाने के साथ ही अब कांग्रेस आमजन खासकर युवा वर्ग तक सरकार की नाकामियों को पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर सरकार पर हमले तेज करेगी।

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक बीते कुछ महीने से कांग्रेस अपनी आईटी टीम को मजबूत करने की कवायद में जुटी हुई है। प्रदेश के प्रत्येक जिले में पार्टी ने अपनी सोशल मीडिया टीमों को भी खड़ा कर दिया है। लिहाजा करीब ढाई महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सोशल मीडिया और अपनी आईटी टीम का इस्तेमाल करने जा रही है।

प्रदेश में युवा मतदाताओं की तादाद अच्छी-खासी है, जो सोशल मीडिया पर रहते हैं। ऐसे में केन्द्र और राज्य सरकार की नाकामियों को सोशल मीडिया के जरिए युवा मतदाताओं तक पहुंचाया जाएगा।

साथ ही पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा की ओर से बड़े-बड़े वादे किए गए थे, जिनमें से कई वादे आज तक पूरे नहीं किए गए हैं। ऐसे में पार्टी नेताओं का मानना है कि अगर भाजपा सरकारों की ओर से किए गए वादों को सोशल मीडिया पर याद दिलाया जाए तो युवा मतदाता भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस की तरफ रुख कर सकते हैं।

वहीं सोशल मीडिया पर भाजपा को घेरने की रणनीति के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पार्टी के प्रदेश भर के आईटी कार्यकर्ताओं से चर्चा की है।

केन्द्रीय सोशल मीडिया टीम भी आएगी

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय आईटी टीम का मार्गदर्शन करने के लिए केन्द्रीय सोशल मीडिया टीम भी जयपुर आएगी।

राहुल गांधी वॉर रूम से संचालित आईटी टीम के कई सदस्य पिछले महीने भी कई बार राजधानी में आकर पार्टी के आईटी कार्यकर्ताओं की बैठकें ले चुके हैं। विधानसभा चुनाव तक ये सिलसिला जारी रखा जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here