नहीं रूक रहा मजूदरों का पलायन, प्रशासन शिथिल, देखें वीडियो….

0
290
पलायन

कई मीलों पैदल सफर करने को मजबूर हैं लोग

बीकानेर। लॉक डाउन के दौरान घरों में रहने की सख्त हिदायत के बाद मजदूर लोग अपने घरों की ओर पलायन करते नजर आ रहे हैं। शहर से निकलने वाले अलग-अलग राजमार्गों पर रोजाना बड़ी संख्या में मजदूरों के आने की बातें सामने आ रही हैं। हैरानी की बात तो यह है कि लॉक डाउन के तीसरे-चौथे दिन से ही ऐसी खबरें सामने आने लगी थी लेकिन प्रशासन की ओर से मजदूरों को रोकने के लिए सख्त और पर्याप्त कोशिश होती नहीं देखी गई।

गौरतलब है कि आज जैसलमेर-श्रीगंगानगर बायपास पर काफी संख्या में लोग पैदल जाते हुए नजर आए। इन लोगों में महिलाएं व छोटे बच्चे भी शामिल हैं। इस बारे में जब भाजपा नेता मोहन सुराणा को सूचना मिली तो वे इन मजदूरों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था लेकर मौके पर पहुंचे। तब मजदूरों ने मोहन सुराणा को बताया कि वे लोग जैसलमेर और फलौदी से आए हैं और पंजाब के डब्बाली स्थित अपने घर जा रहे हैं।

लॉक डाउन के दौरान उन्हें वहां किसी प्रकार की सरकारी सहायता नहीं मिली। जिसकी वजह से वे और उनके बच्चों के भूखे मरने की नौबत आ गई। ऐसी स्थिति में उन्होंने वहां से पैदल ही निकलने का निर्णय किया और रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि वे दो दिनों से भूखे-प्यासे हैं। मजदूरों की वेदना सुनकर भाजपा नेता ने उन्हें भोजन, पानी उपलब्ध करवाया और प्रशासन को इसकी सूचना दी। मजदूर और उनके परिजनों की सेवा करने वालों में भाजपा जिला प्रवक्ता मनीष सोनी, पंकज अग्रवाल, विमल पारीक आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here