मुख्यमंत्री को भेजा पत्र, ईसीबी कर्मचारियों को नहीं मिला साढ़े तीन माह से वेतन

0
222
मुख्यमंत्री

416 कर्मचारियों को हो रही परेशानी

बीकानेर। राजस्थान अभियांत्रिकी महाविद्यालय शिक्षक संघ (रेक्टा) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर साढ़े तीन महीनों का वेतन दिलवाने की मांग की है। लम्बे समय से वेतन नहीं मिलने से इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षक और गैरशैक्षणिक कर्मचारी काफी परेशान हो रहे हैं।

रेक्टा अध्यक्ष डॉ. शौकत अली ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि ईसीबी के शैक्षणिक और गैरशैक्षणिक कर्मचारी काफी समय से वेतन दिए जाने की मांग कर रहे हैं लेकिन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है। दूसरी ओर कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉक डाउन चल रहा है, ऐेसी स्थिति में ईसीबी के 416 कर्मचारियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

उन्होंने बताया कि दिसम्बर में तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग से जयपुर में रेक्टा प्रतिनिधियों की वार्ता हुई थी, उस दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री ने दस दिनों में ही इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था, लेेकिन आज साढ़े तीन महीनों बाद भी ईसीबी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है।

उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान केन्द्र सरकार के आदेश हैं कि प्राईवेट सेक्टर्स में काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन में किसी प्रकार की कटौती नहीं की जाए, राज्य सरकार भी इस आपदाकाल में हरसंभव मदद करने का आश्वासन सभी को दे रही है लेकिन ईसीबी कर्मचारियों को काम करने के बावजूद भी मेहनत का पैसा नहीं दिया जा रहा है।

Kamal kant sharma newsfatweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here